Chandan News: कोरोना का तीसरा लहर के संकेत से प्रशासन अलर्ट मास्क की चेकिंग के साथ कोरोना जांच तेज

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। देश में संक्रमण का नया वेरिएंट ओमिक्रोन का आहट होते ही जिला प्रशासन अलर्ट हो गई है। जिला प्रशासन के निर्देश पर सोमवार को चांदन कटोरिया मुख्य मार्ग पर  बिहाही मोड़ के समीप बीडीओ राकेश कुमार सीओ प्रशांत शॉडिल्य व चांदन थानाध्यक्ष रवि शंकर कुमार ने सघन मास्क जांच अभियान चलाया इस क्रम बगैर मास्क पहने वाहन चालकों से दो हजार की वसूली की गई प्रत्येक वाहन चालकों से 50 रूपये के दर से जुर्माना वसूला गया। और कड़े हिदायत देते हुए कहा कि आगे से सुधार नहीं होने पर पांच सौ रूपये की वसूली के साथ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। संक्रमण से बचने के लिए मास्क उपयोग करना जरूरी है। सघन मास्क चेकिंग अभियान होते देख सड़क पर अन्य 

वाहन चालकों में हड़कंप मचा रहा। वहीं दूसरी ओर चोरी छिपे पान गुमटी में गुटखा पान मसाला बेचने वाले दुकानदारों के विरुद्ध कोटपा के तहत कार्रवाई करते हुए चौदह सौ रुपए जुर्माना वसूला। इस कार्यवाही से दुकानदारों में हड़कंप मचा हुआ है। इसी क्रम में 6 दिसम्बर को रेफ़रल अस्पताल कटोरिया प्रभारी चिकित्सक बिनोद कुमार के निर्देश पर डा० रवीन्द्र कुमार के साथ लेव टेक्नेसियन के द्वारा घर घर जाकर कोरोना जांच किया जा रहा है। और आर टी पी सी आर का सेम्पल लिया जा रहा है जिसकी रिपोर्ट 48 घंटे में दिया जाता है। आशय की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य प्रबंध भरतभुषन चौधरी ने बताया कि कोरोना की तिसरी लहर ओमिक्रोन वायरस को लेकर प्रशासन सतर्क है।जिसकी सारी तैयारी कर ली गई। यह भी बताया कि कोरोना से बचाव के लिए जिन लोगों ने  सितंबर या इसके पहले कोविड -19 का पहला टीका ले लिया है वैसे लोगों को समय अवधि में ही टीका लगवा लेना है।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें