Bounsi News: उद्योग विभाग के निदेशक ने पावर लूम व तस्कर उद्योग का लिया जायजा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड के हैचला एवं डहुआ गांव सहित अन्य गांव पहुंचकर उद्योग विभाग के निदेशक पंकज दीक्षित व जिलाधिकारी सुहर्ष भगत ने शनिवार को बुनकर बाहुल्य गांव का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों की टीम ने दोनों जगहों पर संचालित हो रहे हथकरघा व रेशम उद्योग की वस्तु स्थिति की जानकारी ली। मौके पर विभाग के निदेशक ने डहुआ गांव निवासी इस्लाम अंसारी के पावर लूम का जायजा लिया। पावर लूम की कैसे उन्नति हो, इस पर विचार विमर्श किया गया। मौके पर उपस्थित बुनकर संघ अध्यक्ष मुमताज अंसारी, सचिव मंसूर आलम के अलावा बुनकर अब्दुल रहीम, खुर्शीद अंसारी, 

नवसाद मनोवर अंसारी आदि ने बुनकरों की समस्या से निदेशक को अवगत कराया। जिस पर उन्होंने कहा कि, अगर मानक के अनुरूप यहां के बुनकर कपड़ा तैयार करेंगे तो, मुख्यमंत्री पोशाक योजना के तहत बच्चों को दी जाने वाली पोशाक का कपड़ा बुनकरों से लिया जाएगा। साथ ही पावर लूम में बिजली कनेक्शन देने के लिए सब्सिडी देने की योजना पर भी चर्चा की गई। साथ ही हैंडलूम के लिए उपयोग में लाई जा रहे बिजली को घरेलू कनेक्शन से अलग कर घर के बाहर मीटर लगाने का निर्देश दिया। इस मौके पर डिप्टी डायरेक्टर रंजन कुमार सिन्हा, सेंट्रल सिल्क बोर्ड भागलपुर वैज्ञानिक सी त्रिपुरारी चौधरी, जिला उद्योग सहायक निदेशक रामशरण राम, परियोजना सहायक प्रणय कुमार, सहायक उद्योग निदेशक रेशम संजय कुमार वर्मा, बौसी प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार, थानाध्यक्ष सफदर अली, डीपीआरओ हिमांशु शेखर सहित अन्य मौजूद थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education