Rewari News : राज्य स्तरीय कैंप में पुरस्कार जीतने वाली छात्रा योगिता को कुलपति ने किया सम्मानित

हरियाणा सरकार की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा राज्य स्तरीय एनएसएस कैंप का आयोजन दिनांक 19-25 अक्टूबर, 2021 तक चौधरी रणबीर सिंह विष्वविद्यालय में किया किया जिसमें इंदिरा गाँधी विष्वविद्यालय, मीरपुर के 20 एनएसएस स्वयंसेवकों ने भाग लिया। जिनमें से एम.कॉम ऑनर्स की छात्रा योगिता ने स्लोगन लेखन में प्रथम पुरस्कार और पोस्टर प्रतियोगिता में द्वितीय पुरस्कार जीता। इस मौके पर इंदिरा गाँधी विष्वविद्यालय, मीरपुर के कुलपति प्रो. एस.के.गक्खड़ ने बधाई देते हुए कहा कि इससे  विष्वविद्यालय का गौरव बढ़ा है। राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ. कर्ण सिंह ने बताया कि राज्य स्तरीय कैंप में आईजीयू से विभिन्न स्वयंसेवकों ने भाग लिया और विष्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व किया। 



राज्य स्तरीय एनएसएस कैंप में स्वयंसेवकों ने बहुत ही अच्छा प्रदर्षन करते हुए प्रथम और द्वितीय पुरस्कार भी जीते और कहा यह विष्वविद्यालय के लिए बड़े ही गर्व की बात है कि जिस कैंप में पूरे हरियाणा से लगभग सभी विष्वविद्यालयों के स्वयंसेवक भाग लेते है, वहा आईजीयू की छात्रा योगिता ने दो-दो पुरस्कार जीते है। विष्वविद्यालय के षैक्षणिक मामलों के अधिष्ठाता प्रो. ममता कामरा और छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. विजय कुमार ने भी सभी छात्रों को बधाई दी और कहा कि इन सब कार्यक्रमों में भाग लेने से हमारे व्यक्तित्व का विकास होता है। इस कैंप में योगेन्द्र, हेमन्त, कुलदीप, गोविन्द, प्रवीण, दीपक, उमेष, मनदीप, रविन्द्र, रजत, योगिता, वृंदा, कोमल आदि स्वयंसेवको को भाग लेने पर कुलपति द्वारा सम्मानित किया गया। स्वयंसेवको के लौटने पर कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मीरा बाम्बा, डॉ. भारती, डॉ. राजेन्द्र व सुषान्त यादव ने प्रसन्ता व्यक्त की।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education