Rewari News : मेरे तो गिरधर गोपाल-दूसरा न कोय भक्ति मार्ग में समर्पण से ही सच्चा आनंद मिलता है



हमारा परिवार संस्था के तत्वावधान में ध्यान, साधना, सत्संग का कार्यक्रम ‘‘मन तू ज्योतस्वरूप अपना मूल पहचान’’ का आयोजन पंजाबी धर्मशाला पर किया गया। मुख्यातिथि जेआर मैमोरियल काॅलेज आॅफ एजुुकेशन के चेयरमैन महेंद्र रूपेला, सीनियर सैकेण्डरी स्कूल बुड़ौली के प्राचार्य राजकुमार जलवा, पतंजलि योगपीठ के जिला प्रभारी दयाराम आर्य, संस्था के संयोजक दिनेश कपूर ने कहा कि प्रभु चरणों की भक्ति प्राप्त करने के लिए समर्पण भाव परम आवश्यक है। भक्तिमती मीरा बाई ने अपना सर्वस्व कृष्ण भगवान के चरणों में समर्पित कर दिया। राज परिवार से होते हुए भी वो वन-वन जाकर कान्हा जी की तलाश की। लेकिन जब पूरे समर्पण भाव से कान्हा जी के चरणों में आ गयी तो उसी समय कृष्ण कन्हैया ने उन्हे दर्शन देकर निहाल कर दिया। उन्हें मारने के लिए विष का प्याला भेजा गया, जहरीले नाग को भेजा गया लेकिन उन्हे सरल विश्वास व सच्ची भक्ति के कारण विष भी अमृत बन गया व जहरीले सांप में भी कान्हा जी के दर्शन हुए। संस्था के सहसंयोजक परवीन ठाकुर, प्रधान अरूण गुप्ता, पवित्रा प्रतिष्ठान के प्रधान प्रो. अनिरूद्ध यादव ने कहा कि भगवान को हम अलग अलग स्थानों पर जाकर, तीर्थों में, गुफाओं में ढूढ़ते है लेकिन हमारी तलाश अधूरी रहती है। 



जब हम अपनी बाहर की आंखे बंद करके अंर्तमन में झांकते है तो परमपिता परमात्मा को अपने हृदय के अंदर ही दर्शन करते है। हर पल हमारी सांसों को चलाने वाले ओर हमारी धड़कनों में विराजमान भगवान तो हमारे सबसे नजदीक है। हमारा अस्तित्व ही उनके कारण है। जलवा डांस अकेडमी के निर्देशक परवीन ठाकुर के निर्देशन में संस्कृति और जूही ने भक्तिमती मीरा बाई के जीवन पर सुंदर नाटिका प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। रेलवे रोड ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान नरेंद्र कुमार घड़ी वाले को उनके जन्मदिन पर सभी ने शुभकामनायें दी। कार्यक्रम में नारनोल से हाई हुए शिक्षाविद रजनी व बहरोड से अनिता बहन को विशेषरूप से सम्मानित किया गया। गोसेवक अश्विनी यादव व थानेदार वेदप्रकाश, मोनेश कुमार रंगमंच कलाकार को उनकी उल्लेखनीय सेवाओं के लिए प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिह्न प्रदान किये गये। कार्यक्रम में मुख्यतः समाजसेवी राजेंद्र गेरा, उपप्रधान परवीन गुप्ता, कपिल कपूर, किशोरी नंदवानी, बहन प्रकाश मेहता, पुरूषोतम नंदवानी, प्रो. सीएल सोनी, निशा सीकरी, बोबी चांदना, मनीष जलवा, नवीन कुमार, मनदीप, ओमप्रकाश चुघ, सुनीता नंदवानी, उमा रानी, सतपाल शास्त्री, केएल कोहली, कैलाश सोनी, राजेंद्र सिंह यादव, सुदेश चुघ व साथियों ने मुख्यतः सहयोग किया।  

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education