Chandan News: शराब मुक्त गांव बनाने का चांदन थाना में लिया संकल्प

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड के गोरीपुर पंचायत के वार्ड नंबर एक नैयाडीह गांव में शनिवार को एक दर्जन से अधिक महिला पुरुष ने शराब मुक्त गांव बनाने का संकल्प लिया। ज्ञात हो कि जिला प्रशासन बांका के मुहिम में चलाए गए शराब मुक्त जन जागरूकता अभियान अब देखने को मिल रही है। बता दें कि आदिवासी बहुल समाज के दर्जनों महिलाएं चांदन थाना पहुंच कर शराब मुक्त गांव बनाने का लिया संकल्प। इस संबंध में नैयाडीह गांव निवासी उर्मिला मुर्मू ने थाना अध्यक्ष रवि शंकर कुमार एवं अन्य प्रशासन को बताई कि आदिवासी बाहुल्य गांव नैयाडीह में सैकड़ों 

महिला पुरुष बैठक आयोजित कर गांव शराब मुक्त गांव बनाने का संकल्प लिया।तथा शराब निर्माण कर बेचने वाले लोगों को समाज के मुख्य धारा से जोड़कर दुसरे कारोबार में जोड़ेंगे।साथही बताई ज्यादातर शराब बनाने की धंधे में ज्यादातर महिलाएं होती है।शराब निर्माण की कार्य सभी महिलाएं छोड़ देगी तो स्वतः शराब मुक्त गांव बन जाऐगा।शराब सेवन न करने से बचे पैसे को बच्चे की पढाई लिखाई करने की काम करेंगे।जिसे लेकर शनिवार दोपहर को आदिवासी बहुल समाज के समाजसेवी उर्मिला मुर्मू के साथ सुनिता मुर्मू,अनिता सोरेन,आदी महिला ने थाना अध्यक्ष रवि शंकर कुमार को शराब के खिलाफ जंग छेड़ने की मुहिम चलाने की बात कही।इस संबंध में थानाध्यक्ष ने रवि शंकर कुमार ने आदिवासी बाहुली समाज के द्वारा लिए गए शराब मुक्त गांव बनाने का संकल्प पर खुश होकर महिलाओं को पुरस्कृत करते हुए कलम देकर सम्मानित किया। और अन्य गांवों के लोगों प्रेरित करने की बात कहा। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education