Chandan News: चांदन प्रखंड में रही कड़ी सुरक्षा के बीच नौवें चरण का पंचायत चुनाव सुरक्षा की व्यापक इंतजाम

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आज 29 नवंबर सोमवार सुबह 7:00 बजे से 9 वें चरण की पंचायत चुनाव बांका प्रशासन के द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की बीच जारी है जो शाम तीन बजे तक चलेगी। जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। जिसे लेकर चांदन वीडियो सह निर्वाचन पदाधिकारी राकेश कुमार ने आशय की जानकारी देते हुए बताया कि 29 नवंबर को होने वाले पंचायत चुनाव में 194 के साथ 1 अतिरिक्त  बूथ बनाया गया है। जिसमें 28 बुथ सामान्य एवं 167 बूथ नक्सल प्रभावित को लेकर अति संवेदनशील है। संवेदनशील बूथ होने के कारण मतदाता सुबह 7:00 बजे से शाम 3:00 बजे तक ही मताधिकार का प्रयोग कर पाएंगे। ज्ञात हो कि प्रखंड के 17 पंचायतों में कुल  100000 12476 एक लाख बारह हजार चार सौ 76 मतदाता है। जिसमें महिला मतदाता 52886 एवं पुरुष 69590 शामिल है। इस पंचायत चुनाव में कुल 1760 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है। जिसमें मुखिया पद के लिए 

119,सरपंच के लिए 101, पंचायत समिति के लिए 121,वार्ड सदस्य के लिए 1066 और पंच के लिए 353 उम्मीदवार मैदान में है।  शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर बांका प्रशासन की ओर से व्यापक इंतजाम किया गया है। पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता के निर्देश पर बेलहर एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह ने खुद सुरक्षा व्यवस्था कराने की मोर्चा संभाले हुए हैं। और सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा बलों के साथ पहुंच कर हो रहे मतदान के जायज़ा लिया जा रहा है। 28 नवंबर देर रात सभी बूथों पर मतदानकर्मी एवं सुरक्षाबलों तैनात किया गया था।। पहुंच  की संभावना है।जबकि 29 नवंबर अहले सुबह सभी बूथों पर ईवीएम मशीन औऱ बैलेट पेपर पहुंच गया। इस बार पंचायत चुनाव में अलग तरह मतदान किया जा रहा है। कुछ मतदाता जागरूक नहीं रहने के कारण मताधिकार का प्रयोग में असमंजस बनी हुई है। पंचायत चुनाव में मुखिया, पंचायत समिति सदस्य,जिला परिषद सदस्य और वार्ड सदस्य का चुनाव ईवीएम मशीन से क्या जा रहा है जबकि सरपंच औऱ पंच का चुनाव का मतदान बैलेट पेपर से हो रही है। मतदान सुबह सुबह 7:00 बजे से चल रही है मतदाताओं काफी उत्साह भी देखा जा रहा है अपने कतार में खड़े मत का प्रयोग कर रहे हैं। 12:00 बजे तक किसी भी मतदान केंद्रों से अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं है लोगों ने 12:00 बजे तक का ‌40% वोट डाल चुके हैं। अगला समाचार बुलेटिन मतदान खत्म होने के दिया जाएगा।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें