Chandan News: महंगाई की मार से धनतेरस पर खरीदारी की कमी, दुकानदार मायूस

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। विदित हो कि 2 नवंबर को धनतेरस के साथ ही पंचदिवसीय दीपोत्सव की मंगलवार से शुरुआत हो गई। जिसे लेकर प्रखंड के चांदन, भैरोगंज लालपुर के बाजारों में  धनतेरस को लेकर खरीदारी करने के लिए मंगलवार को लोगों की खासी भीड़ उमड़ पड़ी। बर्तन दुकान से लेकर सोने चांदी के दुकान सहित अन्य दुकानों पर जरूरी सामानों की खरीदारी को लेकर लोग घरों से निकले। इसी क्रम में कुछ दुकानदारों ने बताया कि दो वर्ष कोरोना की मार झेलनी पड़ी है उपर से महंगाई, लोगों के पास आर्थिक तंगी व्याप्त है। जिसे लेकर धनतेरस में लोग दुकान पर पहुंचते हैं लेकिन महंगा सामान देख छोटे-मोटे सामानों से 


संतुष्ट कर रहे हैं। इस पर्व को लेकर पंडितों द्वारा बताया गया कि, धनतेरस पर खरीदारी करने का मुहूर्त 4:00 बजे के बाद का है। लेकिन लोग सुबह से ही खरीदारी के लिए लोग बाजार पहुंच गया और देर शाम तक खरीदारी करता रहा। लोगों की ज्यादा भीड़ बर्तन दुकान, इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों में, सजावट का सामान खरीदने के लिए सजावट की दुकानों में दिखी। वहीं बच्चों में दीपावली को लेकर अच्छा खासा उत्साह देखा गया। प्रशासन द्वारा पटाखों पर प्रतिबंध रहने के बावजूद दुकानदार सड़क किनारे पटाखों की दुकान सजाए रखा था। जहां बच्चों की ज्यादा भीड़ देखी गई। मालूम हो कि, बर्तन एवं सोना चांदी खरीदना धनतेरस के दिन काफी शुभ माना जाता है। वहीं इस वर्ष धनतेरस पर खरीदारी को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा गया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें