Bounsi News: जिला प्रशासन द्वारा बंद कैफेटेरिया को खोलने के लिए कवायद शुरू

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। जिला प्रशासन द्वारा ऐतिहासिक मंदार पर्वत पर स्थित पर्यटन विभाग द्वारा बनाया गया कैफेटेरिया को खोलने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है। बहुत जल्द ही कैफेटेरिया का लाभ पर्यटकों को मिलने लगेगा। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा वार्षिक किराया की राशि से निविदा की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। पांच वर्ष से अधिक समय से बंद पड़े कैफेटेरिया को फिर से रंग रोगन कर चकाचक किया जा रहा है। जल्द ही लजीज व्यंजन का स्वाद पर्यटक कैफेटेरिया में बैठ कर ले सकेंगे। आकाशीय रज्जू के परिचालन से मंदार में पर्यटकों की संख्या में काफी इजाफा हो गया है। ऐसी स्थिति में कैफेटेरिया बंद रहने से पर्यटकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। जिला प्रशासन के 

प्रयास से कैफेटेरिया में लगे जंग छुड़ाए जा रहे हैं। सभी व्यवस्था को दुरुस्त की जा रही है। कैफेटेरिया चालू होने से पर्यटकों के साथ साथ स्थानीय व्यवसायियों को भी भोजन एवं नाश्ता करने में सुविधा होगी। मालूम हो कि, हाईटेक रेस्टोरेंट का निर्माण वर्ष 2016 में ही पूर्ण हो गया था। लेकिन कैफेटेरिया की निविदा प्रक्रिया पूर्ण नहीं होने से बंद पड़ा हुआ था। इस कारण कैफेटेरिया की स्थिति काफी खराब हो रही थी। कैफेटेरिया चालू होने से मंदार में सुविधा व्यवस्था बढ़ जाएगी। देशभर से आने वाले पर्यटकों को विभिन्न प्रकार के लजीज व्यंजन का स्वाद लुफ्त उठा सकेंगे। मालूम हो कि, मंदार में बिहार पर्यटन द्वारा पर्यटकों की सुविधा के लिए हाईटेक कैफेटेरिया का निर्माण एक करोड़ 33 लाख की राशि से पर्यटन विभाग द्वारा कराई गई है। जानकारी देते हुए पर्यटन विभाग के मंदार प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि, कैफेटेरिया को चालू करने के लिए कार्य किया जा रहा है। जल्द ही पर्यटकों के लिए कैफेटेरिया को खोल दिया जाएगा। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें