Bounsi News: बांका विधायक ने पापहरणी सरोवर घाट का लिया जायजा, एसबीआरएस टीम की की गई तैनाती, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर मंदार के तराई में अवस्थित पापहरणी सरोवर में बने घाट का निरीक्षण करने के लिए मंगलवार को बिहार सरकार के पूर्व राजस्व मंत्री सह बांका विधायक रामनारायण मंडल पहुंचे। जहां उन्होंने पापहरणी घाट का निरीक्षण किया। उन्होंने छठ घाट को ससमय तैयार करने का प्रशासनिक पदाधिकारियों को निर्देश दिया। मौके पर मौजूद नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी नीलम श्वेता को अगले 2 दिनों तक पापणी सरोवर के चारों ओर से घाट की व्यापक साफ सफाई कराने का निर्देश दिया। साथ ही अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार को बेहतर प्रशासनिक व्यवस्था का निर्देश देते हुए कहा कि, यहां पर भारी संख्या में वृत्ति और श्रद्धालु पहुंचते हैं। इस वजह से यहां पर किसी को कोई परेशानी ना हो। इसका ध्यान रखना ही हमारा कर्तव्य है। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने सरोवर के जल की सफाई के लिए जल्द ही योजना बनाने की बात कही है। उन्होंने कहा इसके लिए वरीय 


पदाधिकारियों के साथ बात कर सरोवर में पानी आने का स्रोत एवं निकासी की व्यवस्था जल्द कराई जाएगी। ताकि आने वाले समय में सरोवर का जल पूरी तरह से साफ हो जाए। मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं सहित अन्य लोग उपस्थित। वहीं दूसरी ओर छठ पर्व को लेकर पापहरणी छठ घाट पर एसडीआरएफ की टीम की तैनाती की गई है। छठ पर्व के दौरान किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए एसडीआरएफ की टीम तत्पर रहेगी। टीम के हेड कांस्टेबल अखिलेश शर्मा ने बताया कि, सुरक्षा के दृष्टिकोण से दो मोटर बोट के साथ 8 कॉन्स्टेबल को तैनात किया गया है। तैनात कॉन्स्टेबलों के द्वारा लगातार तीन दिनों तक सरोवर में मोटर बोट के जरिए गश्त लगाई जा रही है। साथ ही श्रद्धालुओं को सुरक्षा के दृष्टिकोण से लगाए गए ब्रीकेटिंग को पार नहीं करने की सलाह दी जा रही है। मालूम हो कि, 1 दिन पूर्व टीम ने 2 श्रद्धालुओं को डूबने से बचाया था। बताया गया कि, बुधवार और गुरुवार को विशेष निगरानी रखी जाएगी। दोनों वोट लगातार सरोवर में गश्त लगाती रहेगी। जिला प्रशासन ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से यहां पर कंट्रोल रूम भी बनाया है। जहां पर मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार ,संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें