Bounsi News: प्रधानमंत्री के आह्वान पर राष्ट्रीय गौरव सप्ताह के तहत मनाया गया बिरसा मुंडा की जयंती

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। गत दिनांक 10 नवंबर 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समस्त देशवासियों का आह्वान किया कि, भगवान बिरसा मुंडा की जयंती जो 15 नवंबर को मनाई जाती है, को सभी देशवासी राष्ट्रीय जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनायें और 15 नवंबर से 22 नवंबर तक राष्ट्रीय गौरव सप्ताह। इस निमित्त विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान के सभी विद्यालयों में भगवान बिरसा मुंडा के साथ साथ सभी जनजातीय महानायकों यथा तिलका माँझी और सिदो-कान्हू जैसे अमर भारती पुत्रों के सम्मान में स्थानीय परमेश्वर लाल खेमका 

सरस्वती विद्या मंदिर, बौंसी के भैया-बहनों ने जल,जीवन और जमीन के संरक्षक आदिवासी भाई बहनों के बीच जाकर उनकी संस्कृति को आत्मसात करने का सच्चा प्रयास किया। इस अवसर पर भलजोर स्थित वनवासी कल्याण केंद्र के बच्चों के साथ घुल-मिल कर उनके दैनिक जीवन और संस्कारों को भी नजदीक से देखा। भगवान बिरसा मुंडा की तस्वीर पर पुष्पार्पित करते हुए प्रधानाचार्य संजीव कुमार झा ने अपने जनजातीय महानायकों के जीवन चरित्र पर बच्चों के साथ विस्तार से प्रकाश डाला। इस अवसर पर स्थानीय मुखिया और भाजपा मंडल अध्यक्ष पूरण लाल टुडू , खीरो यादव और अभिभावक भी उपस्थित रहे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें