Rewari News : प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने से नहीं हुआ रावण दहन मेला



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : विजय दशमी दशहरा पर्व की धूम देश और प्रदेश में बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न. कहीं रावण के पुतले का हुआ दहन तो कहीं प्रशासन की ओर से नहीं मिली अनुमति. कटला बाजार में दुकानदारों की ओर से किया गया रावण दहन. बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाया. 



रेवाड़ी में इस बार विजय दशमी दशहरा पर्व पर रावण दहन नहीं किया गया. रामलीला कमेटी की ओर से हर वर्ष हुड्डा ग्राउंड में रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के पुतले बनाकर उनका दहन किया जाता है लेकिन इस बार प्रशासन की ओर से अनुमति नहीं मिलने के कारण यह कार्यक्रम नहीं हो सका. 



हाँ गली मोहल्ले में अपने स्तर पर लोगों ने छोटे-मोटे रावण के पुतले बनाकर उनका दहन कर बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाया. 



जिला स्तर पर दशहरे उत्सव के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट तो नियुक्त किए गए लेकिन रावण दहन की अनुमति नहीं दी गई. दशहरा मनाया श्री घंटेश्वर आदर्श रामलीला कमेटी की ओर से संक्षिप्त रूप से बाजारों में झांकी भी निकाली गई. वही कटला बाजार आर्य समाज रोड के दुकानदारों ने रावण मेघनाथ की दो पुतले बनाकर उनका दहन किया और विजयदशमी दशहरा उत्सव मनाया. 



पिछले वर्ष भी कोविड-19 के चलते रामलीला नहीं हो सकी थी और रावण दहन के साथ मेले का भी आयोजन नहीं हुआ था इस बार रामलीला तो हुई लेकिन रावण दहन नहीं हो पाया. रावण दहन नहीं होने के कारण रामलीला कमेटी समेत लोगों में मायूसी दिखाई गई माना कि हुडा ग्राउंड के पास मेले का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में लोग रावण दहन होने की बात समझ कर पहुंचे भी लेकिन वहां कुछ नहीं मिला. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें