Rewari News : उपायुक्त ने नागरिक अस्पताल में रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया

रेवाड़ी 1 अक्टूबर। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि रेवाड़ी जिला में रक्तदाताओं की कमी नहीं है। जब भी रक्त की आवश्यकता होती है तो रेवाड़ी के नागरिक बढ़चढक़र रक्तदान शिविरों में भाग लेते हुए रक्तदान करते हैं। यह रेवाड़ी जिले के लिए बहुत गौरव की बात है।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह शुक्रवार को नागरिक अस्पताल रेवाड़ी में रक्तदान शिविर का शुभारंभ करने उपरांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है तो रेवाड़ी के युवा अग्रिम पंक्ति में खड़े रहते हैं। उन्होंने कहा कि स्वेच्छा से किया गया रक्तदान पुण्य का कार्य है। कोरोना संकट काल में रक्तदान की महता और बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि किसी का जीवन बचाने के लिए ऑक्सीजन की तरह रक्त का भी अपना महत्व है।
डीसी ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर व प्रशस्ति पत्र भेंट कर उनका उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि रक्तदान महादान है। जरूरतमंदों के जीवन की रक्षा के लिए रक्तदान का बहुत बड़ा महत्व है। इसलिए सभी को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि रक्तदाओं को स्वयं पर गर्व होना चाहिए कि उनके द्वारा दान किया गया रक्त किसी व्यक्ति को नई जिंदगी देने में काम आएगा।
गांव रतनथल में भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें रक्तदाताओं ने स्वेच्छा से रक्तदान किया।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें