Rewari News : DLSA द्वारा विशेष कानूनी जागरूकता व नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविरों का किया गया आयोजन


रेवाड़ी 10 अक्टूबर। हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण पंचकुला द्वारा चलाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव अभियान के तहत जिला एवं सत्र न्यायाधीश दिनेश कुमार मित्तल के दिशा निर्देश अनुसार सीजेएम व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव वर्षा जैन द्वारा विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस के मौके पर नव प्रेरणा स्कूल रेवाड़ी में विशेष बौद्धिक योग्यता वाले बच्चों के लिऐ एक विशेष कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। सीजेएम ने इस दौरान  बच्चों के साथ समय व्यतीत किया व नव प्रेरणा स्कूल का निरीक्षण भी किया और सभी अध्यापकों के साथ मुलाकात की व इन बच्चो के माता पिता को  सरकार द्वारा इन विशेष बच्चो के लिऐ चलाए जा रही स्कीम के बारे में अवगत कराया । सीजेएम ने कहा कि ये बच्चें समाज का अभिन्न अंग हैं, इन बच्चों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए विधिक सेवा प्राधिकरण रेवाड़ी सदैव तत्पर है। इसके अलावा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा स्वास्थ्य विभाग रेवाड़ी के सहयोग से जिला जेल रेवाड़ी में भी मानसिक स्वास्थ्य परीक्षण कैंप का आयोजन किया जिसमें मनोचिकत्सक डॉक्टर राजेश कुमार ने कैदियों के साथ बातचीत की और उनका मनोबल बढ़ाया तथा जिला जेल रेवाड़ी में रह रहे हवालती व कैदियों की शारीरिक जांच की गई। 


इस मौके पर डॉक्टर अभिषेक व पैनल अधिवक्ता भारती अरोड़ा भी उपस्थित रहीं। इसके अलावा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रेवाड़ी द्वारा गंगा सहाय मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल के सहयोग से गांव बीकानेर में भी नि:शुल्क नेत्र व स्वास्थ्य जांच कैंप का आयोजन किया गया जिसमे गांव बीकानेर व आस पास के गांव के लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई और लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही स्कीम के बारे में भी अवगत कराया गया। इस मौके पर सीजेएम वर्षा जैन ने बताया कि आज़ादी के अमृत महोत्सव अभियान के जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रेवाड़ी गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक कर रही है। जिसके तहत आज नागरिक अस्पताल रेवाड़ी, बावल, बिठवाना, बुडाना, बुडानी चांदावास, बुढ़पुर व भुरथल जाट में भी विशेष कानूनी जागरूकता शिविर लगाया गया और लोगो को उनके अधिकारों के बारे में जागरुक कराया गया।
इस अवसर पर डा. कविता, डा. श्री, संतरा, आशिष व अशोक उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education