Rewari News : जल जीवन मिशन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का सीधा प्रसारण जिला के सभी गांवों में होगा : DC

रेवाड़ी, 1 अक्टूबर। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र के नाम पर संबोधन करेंगे। दूरदर्शन व ऑल इंडिया रेडियो पर यह संबोधन 11 से 12 बजे के बीच प्रसारित होगा। रेवाड़ी जिला के सभी गांवों में सीएससी सेंटर पर प्रधानमंत्री के संबोधन के सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गई है।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी अपने संबोधन में जल जीवन मिशन के बारे में ग्राम पंचायतों तथा पानी समितियों/ग्राम जल एवं स्वच्छता समितियों (वीडब्ल्यूएससी) से संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री हितधारकों के बीच जागरूकता बढ़ाने तथा मिशन के तहत योजनाओं में अधिकाधिक पारदर्शिता एवं उत्तरदायित्व कायम करने के उद्देश्य से जल जीवन मिशन ऐप का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री के संबोधन से पूर्व प्रत्येक गांव में ग्राम सभा की बैठक का आयोजन होगा, जिसमें लोग अपनी बात रख सकेगें। उन्होंने कहा कि ग्राम सभा की बैठकों में ग्रामीण जल एवं सीवरेज कमेटी द्वारा लोगों को जलशक्ति, अटल-भूजल योजना के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की जाएगी।
उन्होंने बताया कि जल जीवन मिशन पर शनिवार को ग्राम सभाएं भी आयोजित की जाएंगी। ग्राम सभाओं में ग्रामीण जल आपूर्ति प्रणालियों की योजना एवं प्रबंधन के बारे में चर्चा की जाएगी और दीर्घकालिक जल सुरक्षा की दिशा में कार्य भी किया जाएगा। ग्राम स्तर पर पानी समितियां ग्रामीण जल आपूर्ति प्रणालियों की योजना, कार्यान्वयन, प्रबन्धन, संचालन तथा रखरखाव में प्रमुख भूमिका निभाती हैं, जिससे प्रत्येक परिवार को नियमित एवं दीर्घकालिक तौर पर स्वच्छ नल-जल उपलब्ध कराया जाता है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें