Rewari News : एनएच-71 दिल्ली रोड स्थित फ्लाईओवर के नीचे की जर्जर सड़क के खिलाफ जाम लगाया

रेवाडी। पुलिस लाईन के नजदीक टूटी सडक ठीक नही होने की वजह से लोगों का सब्र का बांध आज टूट ही गया और रेवाडी-दिल्ली रोड को लोगों ने जाम कर दिया। देखते ही देखते जाम ने बडा रूप ले लिया और वाहनों की लंबी कतारें लग गई। स्थानीय लोगों ने कहा टूटी सडक को ठीक कराने के लिए हर संभव प्रयास वे कर चुके हैं लेकिन उनकी कोई नही सुन रहा है। पूरा दिन धूल यहां पर उडती है जिससे जीना दुर्भर हो रहा है। इसलिए हमने तंग आकर आज इस रोड को ही जाम कर दिया ताकि हमारी समस्या का समाधान हो सके। जाम की सूचना जैसे ही विधायक चिरंजीव राव को मिली विधायक चिरंजीव राव भी लोगों का साथ देने मौके पर पंहूचे और जिला उपायुक्त यशेंद्र सिंह व अतिरिक्त उपायुक्त आशिमा सांगवान से बात की। 



विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि कितनी बडी बात है कि लोगों को मूलभूत सुविधाओं के लिए भी जाम लगाना पड रहा है। ये सभी लोग संबंधित अधिकारियों से बार-बार मिल चुके हैं। मैंने स्वयं विधानसभा में भी इस सडक को ठीक कराने के लिए बोला है। लिखित में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भी पत्र लिखा है और कष्ठ निवारण समिति की बैठक में भी इसको ठीक कराने के लिए बोला। लेकिन किसी के कान पर कोई जूं नही रेंगी। लोगों ने तंग आकर यह कदम उठाया है ताकि मौजूदा सरकार अपनी कुंभकर्णी निंद से जागे। विधायक ने कहा कि केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत व रेवाडी कष्ट निवारण समिति के चेयरमैन केबिनेट मंत्री ओमप्रकाश यादव सहित ने भी लोगों को झूठा आश्वासन इस रोड को ठीक कराने के लिए दिया है। अब जनता क्या समझे या तो मौजूदा सरकार इस रोड को ठीक कराना ही नही चाहती या फिर अधिकारी इनकी मानते नही, इनमें से एक बात तो अवश्य है। क्योंकि जनता यहां पर इतने समय से परेशान चल हो रही है जनता ने हर संभव प्रयास भी कर लिए हैं। फिर भी इस छोटे से टुकडे को ठीक नही कराया जा रहा है। विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि यहां एक हादसे में एक व्यक्ति की जान भी जा चुकी है। यहां से लाखों लोग गुजरते हैं। स्थानीय निवासियों को तो अस्थमें तक की दिक्कतें होने लगी हैं। श्री यादव ने कहा कि मौजूदा सरकार के मंत्री व प्रशासन के आला अधिकारी सभी यहां से निकलते हैं, लेकिन सभी ने अपनी आंखें मूंद रखी हैं। इससे साफ जाहिर होता है कि मौजूदा सरकार में जनता की सुनने वाला कोई नही है। 


विधायक चिरंजीव राव के पंहूचने के बाद पुलिस के आला अधिकारियों सहित, रेवाडी तहसीलदार व पी डब्ल्यू डी के एस ई भी मौके पर पंहूच गए और लोगों के समझाने लगे लेकिन लोग मानने वाले नही थे। काफी मस्कत के बाद अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिया गया कि अगले 15 दिन में इस रोड को ठीक करा दिया जाएगा, जिसके बाद लोगों ने जाम को खोल दिया तथा समय पर कार्य पूरा नही होने पर दोबारा से जाम लगाने चेतावनी दी।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education