Rewari News : "मेरी फसल-मेरा ब्यौरा" पोर्टल पर अब तक 44699 किसानों ने कराया पंजीकरण : DC

रेवाड़ी, 16 अक्टूबर। हरियाणा सरकार ने किसानों को मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण कराने के लिए पोर्टल पर 17 अक्टूबर तक अंतिम मौका दिया है।



  उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि किसानों द्वारा अपने कृषि उत्पादों को मंडियों में बेचने तथा सरकार द्वारा चलाई जा रही कृषि से सम्बंधित योजनाओं का लाभ उठाने के लिए "मेरी फसल-मेरा ब्यौरा" पोर्टल पर फसल पंजीकरण कराना आवश्यक है। डीसी ने बताया कि "मेरी फसल-मेरा ब्यौरा" पोर्टल पर अब तक 44699 किसान अपनी 185548.5 एकड़ भूमि पंजीकृत करा चुके हैं, जो किसान पहले पंजीकरण नहीं करा पाए उनके लिए यह अच्छा अवसर है। उन्होंने बताया कि पंजीकरण के सम्बंध में जानकारी प्राप्त करने के लिए टोल फ्री नम्बर 1800-180-2117 पर सम्पर्क किया जा सकता है।  उन्होंने बताया कि फसल पंजीकरण के लिए परिवार पहचान पत्र का होना अनिवार्य है। रेवाड़ी जिला में जो भी किसान अब तक फसल पंजीकरण से वंचित रहे है वह तुरंत इस अवसर का लाभ उठाएं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें