Rewari News : सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा 15-17 नवंबर तक लगाई जाएगी प्रदर्शनी

रेवाड़ी 26 अक्टूबर। भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस महोत्सव को लेकर सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा द्वारा भारत के स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान पर आधारित डिजीटल प्रदर्शनी तैयार की गई है, जिसका जिला रेवाड़ी में 15 नवंबर से 17 नवंबर तक प्रदर्शन किया जाएगा।



डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने बताया कि विभाग के महानिदेशक डा. अमित अग्रवाल के निर्देशानुसार व डीसी यशेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में बाल भवन में 15 नवंबर से 17 नवंबर तक यह प्रदर्शनी लगाई जाएगी। प्रदर्शनी का समय प्रात: 9:30 बजे से सांय 4:30 बजे तक रहेगा।डीआईपीआरओ ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा का योगदान सहित हरियाणा सरकार की विकासात्मक उपलब्धियों को प्रदर्शित करती डिजीटल प्रदर्शनी सार्थक संदेश के साथ रेवाड़ी जिला में तीन दिन तक लगेगी। इस प्रदर्शनी में डिजिटल क्लीप ऑन बोर्ड को स्थापित किए जाएंगे। प्रदर्शनी में स्वतंत्रता संग्राम के ज्ञात-अज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों व वीर शहीदों से संबंधित लेखों एवं फोटोज के साथ-साथ वर्ष 1966 में हरियाणा के गठन के बाद से अब तक हरियाणा में हुए विकास की तुलनात्मक जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें