Chandan News: चांदन में आज तीसरे दिन नामांकन के लिए उमड़ी जन शैलाब

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। विदित हो कि जिले के चांदन प्रखण्ड में नवें चरण का अगामी 29 नवंबर होने वाली पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन का कार्य गति 23 अक्टूबर शनिवार से जारी है। जो 29 नवंबर तक  चलेगी. इसी क्रम में आज सोमवार तीसरे दिन नामांकन कार्य को लेकर प्रखण्ड मुख्यलाय में प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ पड़ी। जहां भीड़ को लेकर प्रशासन व पुलिस पदाधिकारीयो ने सुरक्षा का  पुख्ता इंतजाम किए हूए थे। प्रखंड परिसर के अलावा चांदन देवघर मुख्य मार्ग पर भी सभी जगह सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गई थी। भीड़ के कारण चांदन देवघर मुख्य मार्ग पर ट्रैफिक की व्यवस्था को दुरुस्त रखा गया था प्रशासन के लिए चुनौती भी थी। हालांकि जगह-जगह पुलिस पदाधिकारियों व जवान तैनात किए गए थे, ताकि नामांकन कार्य को लेकर प्रखंड मुख्यालय गेट के भीतर प्रवेश करने में प्रत्याशी के साथ साथ उसके एक-एक प्रस्तावक व 


समर्थक को प्रवेश कराया जा रहा था। जिससे प्रत्याशियों को किसी भी प्रकार की कोई असुविधा झेलनी ना पड़े। सोमवार की सुबह से ही चांदन पुलिस द्वारा जगह -जगह वाहन व मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया । ट्रैफिक रूल को तोड़ने वाले व कोवीड 19 का उल्लंघन करने वाले  से जुर्माना भी वसूला गया। नामांकन को लेकर प्रपत्र जमा करने वाले  सभी प्रत्याशियों के साथ -साथ उनके प्रस्तावक व समर्थको के लिए मास्क  का उपयोग भी आनिवार्य किया गया। विदित है कि गत 23 अक्टूबर से ही जारी नामांकन कार्य में अव तक चांदन प्रखण्ड में कुल 507 प्रत्याशी नामांकन कर चुके हैं, जिसमें मुखिया पद के लिए 32 सरपंच पद के लिए 32 ,पंचायत समिति, 41वार्ड 312 ,व पंच सदस्य पद पर 90 उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है।आशय की जानकारी देते हुए प्रखंड निर्वाचित सह बिडीओ राकेश कुमार ,सीओ प्रशांत शॉडिल्य व थानाध्यक्ष  रवि शंकर कुमार ने बताया की 25 अक्टूबर सोमवार को नामांकन  होने वाली भीड़ को व्यस्थित कर निर्वाचन का सारा कार्य निबंघ ढंग से संचालित करने के लिए सभी कार्य दुरुस्त कर लिया गया है।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें