Chandan News: अवैध तरीके से उर्जा चोरी मामले में दो उपभोक्ता पर प्राथमिकी दर्ज

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आनंदपुर ओपी क्षेत्र के चंदवारी पंचायत अंतर्गत बेहरार गांव में अवैध तरीके से बिजली कर रहे उपभोक्ता घर मारा छापा। विदित हो कि कनीय अभियंता चांदन राजाराम प्रसाद के नेतृत्व में मानव दल खूब लाल यादव एवं भोला शर्मा के सहयोग से टीम गठित कर गुरुवार शाम 3:30 बजे के करीब बेहरार गांव निवासी चीगू यादव पिता हारो यादव के घर पहुंचा जहां देखा कि अवैध रूप से 500 वाट की बिजली ऊर्जा चोरी करते हुए एस बी डी सी एल को 17109 रुपए का राजस्व क्षति देखा गया आशय की जानकारी देते हुए कनिय अभियंता 

राजाराम प्रसाद ने बताया कि उपभोक्ता के द्वारा 2018 में ही उर्जा बकाया₹1555 था जिसे कुल मिलाकर 18664 का जुर्माना लगाते हुए मामला दर्ज किया गया। तत्पश्चात इसी गांव निवासी प्रमोद यादव पिता सहदेव यादव के घर पहुंचा जहां देखा कि उपरोक्त उपभोक्ता की तरह अवैध तरीके से उर्जा खपत कर रहे थे इनका बकाया जुलाई 2018 में 1217 रुपए उर्जा चोरी के मामले में₹17109 कुल 180326 रुपए राजस्व क्षति का मामला दर्ज कराया। इस संबंध में कनीय अभियंता राजाराम प्रसाद ने बताया कि उपरोक्त दोनों उपभोक्ता के विरुद्ध धारा 135 एवं सुसंगत के तहत आनंदपुर ओपी में मामला दर्ज कराया गया। बिजली विभाग के कार्रवाई से अवैध उर्जा खपत कर रहे उपभोक्ताओं में हड़कंप मचा हुआ है।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें