Chandan News: जंगली मशरूम खाने से एक ही परिवार के 9 लोग हुए बीमार

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड के बिरनिया पंचायत अंतर्गत कदरसा गांव में एक ही परिवार के नो सदस्य जंगली मशरूम खाने से गंभीर रूप से बीमार हो जाने की मामला सामने आया। परिवार सुत्रों के अनुसार दिन के भोजन में में मशरूम की सब्जी बनाई गई थी। जिसे खाने से घर के सभी सदस्यों को कुछ देर के बाद उल्टी एवं चक्कर जैसे लगने लगा साथ ही साथ पेट में मरोड़ देने लगा। जिससे घर में कोतूहल होने लगी। इस तरह की घटनाएं देख  ग्रामीणों की मदद से सभी लोगों को पीएचसी चांदन लाकर भर्ती कराया गया है।जिसका इलाज कराया जा रहा है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि कदरसा निवासी टिकेश्वर दास के परिवार के लोग मवेशी चराने बगल के जंगल मे गए थे। वहीं से जंगली 

मशरूम के छत्ते को उखाड़ कर सब्जी के लिए घर ले आये। और घर की महिलाओं ने उसका सब्जी तैयार कर दोपहर का भोजन किया।कुछ ही देर बाद सभी सदस्यों को चक्कर आने के साथ साथ उल्टी एंव सांस लेने में परेशानी के साथ पेट दर्द भी होने लगा। एक साथ सभी का तबियत खराब होने पर ग्रामीणों की मदद से सभी को अस्पताल लाया गया।जहां उपस्थित चिकित्सक डॉ ममता कुमारी ने सभी का इलाज किया। जिसमें निशा कुमारी 14 बर्ष, विशाल कुमार 12 बर्ष, संदीप दास 25 बर्ष, बबिता 25 बर्ष, अनिल कुमार 13 बर्ष, रवीना 10 बर्ष, कुंती 25 बर्ष, विनीता 6 बर्ष, एंव कन्हैया दास 30 बर्ष भी शामिल है।महिला चिकित्सक ममता कुमारी ने बताया कि जंगली कुछ मशरूम जहरीला भी होता है।शायद इसे अच्छी तरह साफ नही करने के कारण सभी को फुट प्वाइजनिंग की शिकायत हो गयी। पर जल्दी अस्पताल आ जाने के कारण औऱ त्वरित इलाज के कारण सभी खतरे से बाहर है।औऱ जल्दी ही सभी को घर भेज दिया जाएगा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें