Chandan News: फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमी फाइनल विजेता को ₹30000 पुरस्कार से नवाजा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आनंदपुर ओपी क्षेत्र के भैरोगंज हाई स्कूल के मैदान में दो दिवसीय खेल रहे फुटबॉल टूर्नामेंट भारी बारिश के बीच हुआ संपन्न । बताते चलें  कि झझवा दुर्गा पूजा के शुभ अवसर पर जागूती युवा क्लब मेहिया सिमर की ओर से दो दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट आयोजित की गई थी, जिसमें  रविवार 17 अक्टूबर को 16 टीमों के बीच फुटबॉल टूर्नामेंट खेला गया, और देर शाम तक रोमांचक खेल खेलते हुए आठ टीमों को पराजित का मुंह देखना पड़ा। जिसमें 8 फुटबॉल टूर्नामेंट विजेता टीमों को 18 अक्टूबर को क्वार्टर फाइनल में जगह दी गई। इस खेल में रोमांचक प्रदर्शन करते हुए सेमी फाइनल मुकाबला में केबीसी चांदन वर्सेस एफ सी मेनका डीह खेल के मैदान में उतरे। जिसमें कटोरिया पूर्व विधायक सोनेलाल हेंब्रम के द्वारा टोस खेला गया जिसमें एफसी मेनकाडीह ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया। 


झमाझम बारिश में 40 मिनट तक का खेल में कोई गोल नहीं कर सका अंत में दो गोल से केबीसी चांदन ने बढ़त बनाते हुए फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला अपने नाम कर प्रथम विजेता के रूप में घोषित करते हुए पूर्व विधायक सोनेलाल हेंब्रम के हाथों ट्रॉफी के साथ ₹30000 नगद पुरस्कार देकर नवाजा गया। वही सेकंड पुरस्कार के रूप में 25000 रुपए थर्ड पुरस्कार ₹12000 एवं फोर्थ पुरस्कार के रुप में ₹10000 देकर खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। ज्ञात हो कि आदिवासी बाहुल्य समाज के खेल प्रेमियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से फुटबॉल टूर्नामेंट आयोजित की गई थी । जिसमें आदिवासी समाज के युवक युवतियां ने फुटबॉल टूर्नामेंट का झमाझम बारिश के बीच आनंद उठाया। जहां फुटबॉल टूर्नामेंट प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय भैरोगंज के मैदान के चारों ओर दर्शकों से खचाखच भरा रहा।और तो और प्रत्येक गोल पर दर्शकों के द्वारा तालियां और भिसूल बजाकर खिलाड़ियों को जोश भरने का काम किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में कटोरिया विधानसभा के पूर्व विधायक सोनेलाल हेंब्रम दक्षिणी बार ने पंचायत के निवर्तमान मुखिया सुरेश यादव प्रिंसिपल अशोक यादव छोटेलाल हेंब्रम सुरजू मुर्मू देवीलाल मुर्मू अनिल मुर्मू चुन्कू मुर्मू इत्यादि के साथ सैकड़ों आदिवासी समाज की महिलाएं उपस्थित थे। इस मैच का कमेटी कैप्टन दीपू मुर्मू की अहम भूमिका रही इस टूर्नामेंट  का सौंदर्य बढ़ाने में कॉमेंट्री की भूमिका में दिनेश मुर्मू मंत्री मुर्मू अनिल हेंब्रम मुनीलाल मुर्मू वहीं रेफरी की भूमिका में अजय मुर्मू संतलाल मुर्मू मिलेश मुर्मू, का योगदान रहा। और इस टूर्नामेंट का पल पल एलॉसमेंट करते हुए आंखों देखा हाल बताने वाले राकेश मुर्मू महेंद्र मुर्मू मानिक लाल टूडू का योगदान रहा। 

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education