Rewari News : केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने जिलावासियों को दी 24 करोड़ के अंडरपास की सौगात

रेवाड़ी 17 सितंबर। केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियांवयन, योजना एवं कॉर्पोरेट अफेयर्स राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राव इंद्रजीत सिंह ने शुक्रवार को 24 करोड़ रूपये की लागत से नवनिर्मित रेवाड़ी डबल फाटक 58-बी के अंडरपास का विधिवत रूप से लोकार्पण किया।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि रेवाड़ी शहर की रेलवे लाइन पार के क्षेत्र की  कालोनियों में रह रहे लोगों के लिए डबल फाटक से गुजरना बहुत बड़ी समस्या थी और जान का भी खतरा बना रहता था। अंडरपास के उद्घाटन से लोगों की चितप्रतीक्षित मांग पूरी हुई है और लोगों को राहत मिली है और यातायात सुगम हुआ है, जिसके लिए जिले की जनता बधाई की पात्र है।


केंद्रीय मंत्री शुक्रवार को अनाज मंड़ी रेवाड़ी में नप रेवाड़ी की ओर से रेवाड़ी शहर में 10.69 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली सडक़ों व अन्य विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने उपरांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण लोगों को पहले ही मार पड़ी हुई है, लोगों को मजबूत व टिकाऊ सडक़ सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए जिन सडक़ निर्माण का शिलान्यास किया गया है उनमें अधिकारी व कर्मचारी ईमानदारी से कार्य करते हुए निर्माण कार्य में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखें।
राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा देश के वीर शहीदों को पूरा-मान सम्मान दिया जा रहा है तथा हमें भी शहीदों के बलिदान को याद रखते हुए उन्हें पूरा मान-सम्मान देना चाहिए। उन्होंने लोगों से आगामी 23 सितंबर को जिला झज्जर के गांव पाटौदा में मनाए जाने वाले शहीदी दिवस कार्यक्रम में बढ़चढक़र अपनी उपस्थिति दर्ज करवाकर शहीदों का नमन करने का आह्वïान किया।
केंद्रीय मंत्री ने इन विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास : 



केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने शुक्रवार को रेवाड़ी शहर की 10.69 करोड़ लागत की जिन विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया उनमें 2.8 करोड़ की लागत से ब्रास मार्केट न्यू मंडी टाउनशिप सेक्टर-1 के विकास कार्य, 1.18 करोड़ की लागत से ठोस कूड़ा प्रबंधन प्लांट रामसिंहपुरा की चार दीवारी का निर्माण, 2.58 करोड़ की लागत से महाराणा प्रताप चौक से भाड़ावास रोड़ तक व नेहरू पार्क से हाऊसिंह बोर्ड कालोनी तक सडक़ निर्माण, 1.46 करोड़ की लागत से अग्रसैन चौक से झज्जर चौक वाया मेन मार्केट, रेलवे चौक से गोकल गेट व पुरानी सब्जी मंडी से बाराहजारी तक मेन मार्केट रोड़ का पुन: निर्माण, 83 लाख रुपए की लागत से नाईवाली चौक से डबल फाटक तक राव तुलाराम पार्क के सामने की सडक़ का निर्माण, 63 लाख की लागत से हाउसिंह बोर्ड कालोनी सैक्टर-3 भाग-2 की आंतरिक सडक़ों का निर्माण, 57 लाख की लागत से हुडा बाईपास से सनसिटी की दीवार के साथ-साथ सडक़ निर्माण, 46 लाख की लागत से सेक्टर-4 मकान नंबर 734 से हुडा बाईपास तक और मकान नंबर 1382 से मकान नंबर 1660 तक की सडक़ों का निर्माण, 43 लाख की लागत से दिल्ली रोड़ गुप्ता मैटल से आरडब्ल्यूए कार्यालय शिव नगर भाग-2 तक की सडक़ का निर्माण तथा कंटेनर डिपो से पुराना हाउसिंग बोर्ड सेक्टर-1 तक की सडक़  का निर्माण शामिल रहीं।
नप रेवाड़ी की चैयरपर्सन पूनम यादव ने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, सहित सभी अतिथियों का स्वागत एवं अभिनंदन किया। व्यापारिक व सामाजिक संगठनों के प्रधान व प्रतिनिधियों ने भी केंद्रीय मंत्री को बुक्के भेंट कर स्वागत किया।
कार्यकम में सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल, विधायक कोसली लक्षमण सिंह यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष हुकमचंद, वीर कुमार यादव, वंदना पोपली, सुनील यादव मुसेपुर, लाजपत, श्याम चुघ, बलजीत यादव, विवेक धींगड़ा, पार्षद सहित भाजपा के पदाधिकारी, कार्यकर्ता, एसडीएम रविंद्र यादव, नप अधिकारी हेमंत यादव, अभय सिंह यादव, प्रवीण चिकारा व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि मुझे यह बात बताते हुए खुशी हो रही है कि वर्ष 2018 में 4 दिसंबर को इस अंडरपास का शिलान्यास भी मेरे द्वारा ही किया गया था और इसका उद्घाटन भी आज मेरे करकमलों द्वारा हुआ है। आज आमजन को इस अंडरपास की सौगात देते हुए मुझे अपार खुशी की अनुभूति हो रही है, जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों की तकलीफ व समस्या को गंभीरता से लेते हुए इस अंडरपास का निर्माण कराया है। इस अंडरपास के निर्माण पर 24 करोड की राशि खर्च हुई है, जिसमें 16 करोड़ रूपये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार तथा 8 करोड़ रूपये की राशि सीएम मनोहर लाल की हरियाणा सरकार द्वारा खर्च की गई है। उन्होंने अंडरपास में बरसाती पानी की निकासी के लिए अधिकारियों को जरूरी इंतेजाम करने के निर्देश दिए।
राव इंद्रजीत ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं
केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में देश विकास एवं तरक्की की ओर अग्रसर है।



इस अवसर पर नप रेवाड़ी चैयरपर्सन पूनम यादव, वंदना पोपली, शशि बाला, चौधरी जसवंत सिंह सहित भाजपा के अन्य पार्टी पदाधिकारी व गणमान्य लोग जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, डीएसपी मोहम्मद जमाल, ईओ अभय सिंह, एक्सईएन हेमंत, सचिव प्रवीण कुमार, एमई अजय सिक्का, जेई हितेष कुमार उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education