Gurugram News : राजकीय उच्च विद्यालय पहाड़ी में शिक्षा, समाज और विकास विषय पर सेमीनार आयोजित

गांव पहाड़ी के राजकीय उच्च विद्यालय में शिक्षा, समाज और विकास विषय पर अमर शहीद नायक अनिल कुमार पुस्तकालय पहाड़ी द्वारा सेमीनार आयोजित किया गया। इस अवसर पर केएलपी कालेज के प्रिंसिपल डा. अभय सिंह यादव मुख्य अतिथि और आईएमटी इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन मानेसर के अध्यक्ष पवन यादव बतौर विशिष्ठ अतिथि के रूप में मौजूद थे। ग्रामीणों ने मुख्य अतिथि और विशिष्ठ अतिथि का पगडी बांधकर स्वागत किया। 



इस अवसर पर मुख्य अतिथि केएलपी कॉलेज रेवाड़ी के प्रिंसिपल डा. अभय सिंह यादव ने शिक्षा, समाज और विकास पर अपने विचार रखते हुए कहा कि शिक्षक-विद्यार्थी का बहुत गहरा रिश्ता रहता है। यह ऐसा रिश्ता है जिसमें दोनों में से किसी का कोई स्वार्थ नहीं होता। शिक्षक हमेशा यही सोचता और चाहता है कि उसके विद्यार्थी पढ़ाई में सदा अव्वल रहें। जीवन में कामयाबी की बुलंदियों को छुयें। यही शिक्षकों के लिए बड़ा उपहार होता है। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनके द्वारा पढाये हुए छात्र ऊंची-ऊंची बुलंदियों को छूं रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही समाज का सर्वांगिण विकास सम्भव है। 

आईएमटी इंडस्टीयल एसोसिएशन मानेसर के अध्यक्ष पवन यादव ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षा से ही विद्यार्थी अपना और समाज का उज्जवल भविष्य बना सकता है। उन्होंने अपने जीवन से सम्बंधित संघर्ष के पहलूओं का साझा किया। इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय की कक्षा 9वीं और 10वीं के छात्रों के लिए बैग एवं डैस्क उपलब्ध कराने की घोषणा की। इस अवसर पर दीपक खण्डेवला ने कहा कि समय का सदुपयोग ही सबसे बडा निवेश है। इसलिए विद्यार्थियों को समय कस सदुपयोग करना चाहिए। 

इस अवसर पर आईआईटी दिल्ली एलूमनी एसोसिएशन के पूर्व सचिव विनोद यादव ने कहा कि आईआईटी दिल्ली के एनएसएस के विद्यार्थी शीघ्र ही विद्यालय में कलां, वाणिज्य एवं विज्ञान के विषयों को लेकर बच्चों का मार्गदर्शन देंगे। जल्द ही सेमीनार हॉल में ऑनलाईन सेमीनार एवं विद्यार्थियों के लिए पढाई की व्यवस्था चालू की जाएगी।
 
अंत में अमर शहीद नायक अनिल कुमार पुस्तकालय कमेटी ने गत दिनों गुरूग्राम में आयोजित जिला स्तरीय हिंदी पखवाडा में प्रथम आये विद्यार्थियों को प्रशंसी पत्र और पुरस्कृत किया। इसके बाद कमेटी के सभी सदस्यों ने आए हुए मुख्य अतिथि और विशिष्ठ अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट किया। 


इस अवसर पर गांव के सरपंच प्रदीप यादव, अमर शहीद नायक अनिल कुमार पुस्तकालय कमेटी के प्रधान रामपाल यादव, संरक्षक भरत सिंह, सुरेंद्र यादव, वेदप्रकाश थोनदार, राजेंद्र यादव, उपप्रधान अनिल कुमार, सूबे सिंह, महासचिव अशोक यादव, उदयवीर वशिष्ठ, राजेंद्र यादव, राजबीर यादव, पवन कुमार, प्रवीन शर्मा, अजय सिंह, बाबूलाल, सूबेदार लाल सिंह यादव, बाबूलाल यादव, सतीश नम्बरदार, थानेदार मुकेश कुमार अध्यापक ओपी वर्मा आदि काफी संख्या में ग्रामीण और स्कूल के बच्चें मौजूद थे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education