Chandan News: फर्जी हस्ताक्षर पर अवैध वसूली की मामला

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। विदित हो कि चांदन प्रखंड के अंतर्गत चांदन ग्राम कचहरी के सरपंच गौतम कुमार पर 420 का एक केश दर्ज होने के बाद भी, जहां वह चांदन पुलिस की नजरों से बचते आ रहे। वहीं अब एक बार फिर चांदन पंचायत के डूमरथर  निवासी मुकेश कापरी ने चांदन अंचल आधिकारी  प्रशांत शौडिल्य को आवेदन देकर सरपंच पर एक बार फिर आरोप लगा कर कार्रवाई करने की बात कह रहे है। बताया कि सरपंच कार्यालय से नकल देने के नाम पर फर्जी रसीद छपवा के मोटी रकम वसूली किया जाता है। छोटे छोटे नकल के लिए पाँच सौ तक कि 

रसीद दिया जाता है। जिसपर कोई सरकारी मुहर या नम्बर दर्ज नही होकर सिर्फ सरपंच का हस्ताक्षर दर्ज होता है। यह राशि सरकार के किस खाते में जमा होती है। इसका भी कोई पता नही होता है।शिकायतकर्ता के आवेदन पर सीओ प्रशांत शांडिल्य ने अनुशंसा करते हुए  चांदन थानाध्यक्ष रवि शंकर कुमार से जांच कर समुचित कार्यवाई करने को कहा गया है। सीओ ने बताया कि सरपंच कार्यालय को सरकारी कोई रसीद उपलब्ध नही कराई गई है। जबकि कुछ सरपंच कार्यालय में बिना किसी न्याय शुल्क के मोटी रकम लेकर नकल रसीद बना कर दिया जाता है। थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार ने बताया कि जांच के बाद कार्यवाई की जाएगी।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें