Chandan News: विशेष टीकाकरण अभियान पर दो दिनों में 9214 लोगों का लगा टीका

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। विदित हो कि 4 सितंबर 2021को उप विकास आयुक्त बांका के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वैक्सीनेशन की समीक्षा की गई थी। इस दौरान जिले के सभी प्रखंडों को निर्देश दिया गया था कि वैक्सीनेशन गति के लिए मेगा शिविर आयोजित के तौर पर 6 एवं 7 सितंबर 2021 को विशेष वैक्सीनेशन अभियान  शिविर आयोजित की गई थी।जिसे लेकर चांदन प्रखंड के 17 पंचायतों को डिवाइस कर 6 सितंबर को प्रखंड क्षेत्र के 5 पंचायतों में 20 सेंटर पर शिविर लगाकर पहले दिन 4275 लोगों का टीका लगाया गया। वहीं दुसरे दिन के मेगा शिविर के दौरान 7 सितंबर को 18 सेंटरों पर कुल 4839 लोगों का टीका पड़ा। जिसमें प्रो०म०बगरा में 300 आंगनवाड़ी केंद्र मथुरा 352 हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर भैरोगंज 264 मध्य विद्यालय नोनिया 120 प्राथमिक विद्यालय मंझली 140 प्राथमिक विद्यालय भोरसार 260 मध्य विद्यालय टहकवानी 320 मध्य विद्यालय केन्दुआर 250 आंगनवाड़ी केंद्र हवड़ीडीह 180 प्राथमिक विद्यालय सतलेटवा 300 आंगनवाड़ी लौहटनिया 312 प्राथमिक विद्यालय चिहुटजोर 250 प्राथमिक विद्यालय पिंडरा 187 प्राथमिक विद्यालय धनोछी 198 प्राथमिक विद्यालय गौरा 286 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चानन के पुरानी अस्पताल में 440 आंगनवाड़ी सेंटर भैरोगंज 250 आंगनवाड़ी सूइया 430 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। जहां दो दिनों के मेगा शिविर आयोजित में 10,000 लोगों का वैक्सीनेशन कराने का लक्ष्य रखा गया था जिसमें कुल मिलाकर 9214 लोगों का ही टीका पड़ा। जहां सुबह 7 बजते ही टीका लेने वाले लाभुकों ने कोविड रजिस्ट्रेशन पेपर लेकर लाईन में लगकर वेक्सिनेशन टीका लगवाया। वहीं कुछ जगहों पर प्रशिक्षित डाटा ऑपरेटर रहने से मौके पर ही कोविड रजिस्ट्रेशन कर वेक्सिनेशन कराया गया जहां किसी प्रकार लोगों की समस्या उत्पन्न नहीं हुई। वहीं पुर्व में किए गए वेक्सिनेशन के दौरान ऑफ-लाइन टीका लिए गए लाभुकों को मोबाइल पर मैसेज नहीं आने से लोगों में मायूसी देखी गई।कई लोगों ने बताया कि तीन महीने होने चली वेक्सिनेशन कराए हुए, लेकिन आज तक पहला टीका का मैसेज प्राप्त नहीं हुआ है। इस संबंध में विडियो राकेश कुमार ने बताया कि इस संबंध में समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी एके सिन्हा से जानकारी प्राप्त कर सभी लोगों का वैक्सीनेशन मैसेज दिलाने का प्रयास करूंगा। अब देखना है कि चांदन विडियो राकेश कुमार के दिए गए आश्वासन पर लोगों को वेक्सिनेशन मैसेज मिल पाती है या नहीं। इस मौके पर जोनल पदाधिकारी के रूप में चांदन वीडियो राकेश कुमार सीओ प्रशांत शांडिल्य ने सभी सेंटरों पर घूम घूम कर निगरानी करते देखा गया। सेक्टर पदाधिकारी के रूप में बीसीओ राजीव रंजन कल्याण पदाधिकारी भोला दास बी पीआरओ हरि मोहन कुमार सीडीपीओ वंदना दास, जीविका संकुल के वरुण कुमार, प्रवेशिका संगीता कुमारी, आवास सहायक डाटा ऑपरेटर, निशांत कुमार, प्रशांत मिश्रा इत्यादि के साथ आशा एएनएम आंगनवाड़ी सेविका मेडिकल टीका कर्मी इत्यादि मौजूद थे।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education