Rewari News : सामजिक कार्यकर्ता कैलाश चंद ने प्रशासन से पूछा आखिर बेजुबान जानवरों का रखवाला कौन ?

कालुवास गांव के नजदीक रेल व राज्य कंस्ट्रेक्शन कम्पनी द्वारा बनाये गए पानी के होद में 2 दिन से 2 कुत्ते गिरे हुए थे और बाहर निकलने का प्रयास कर रहे थे परन्तु ज्यादा पानी होने के कारण निकल नहीं पा रहे थे जिस पर कमल कांत ओर प्रविन्दर ओर विपिन कुमार जो साय भृमण पर जाते हैं उन्होंने इस दृश्य को देख कर कैलाश चंद अधिवक्ता सामजिक कार्यकर्ता को फोन पर अवगत करवाया जिस पर अधिवक्ता उस स्थान पर पहुँचे और कुत्तों को बचाने के लिये रस्सी लेकर आये और एक कुत्ते को आसानी से बाहर निकाल  लिया । परन्तु दूसरे कुत्ते को निकालते समय सामने आया कि कुत्ता काट सकता है इसलिय एक गद्दा नुमा कपड़ा मंगवाकर कुत्ते को बाहर निकाला, दोनों कुत्तों की जान बचाकर आज कैलाश चंद अधिवक्ता के साथ सहयोग करने वाले कमल कांत, परविंदर, विपिन कुमार खुशी से अपने अगले कदम पर चल दिये।   



समस्या है की इस प्रकार की  कंस्ट्रेक्शन कम्पनी का ध्यान पानी के खुले होद बना कर खुले में बिना सुरक्षा के छोड़े हुए है । आज तो सिर्फ 2 कुत्ते गिरे है ,इस प्रकार अगर होद में कोई बच्चा भी गिर जाए तो... कुछ भी हो सकता है। जैसे वर्ष 2003 में एक बच्चा प्रिंश खुले होद में गिर गया था इस प्रकार के होद या गड्ढा खोदकर छोड़ने वालो पर प्रसासन को कार्यवाही करनी चाहिये या नही ये प्रसासन का काम है. प्रशासन से सवाल पूछते हुए सामजिक कार्यकर्ता कैलाश चंद ने कहा कि आखिर इन बेजुबान जानवरो का रखवाला कौन है। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education