Rewari News : पंजाबी समाज ने किया नि:शुल्क बुक बैंक का शुभारंभ

 


रेवाड़ी, 8 अगस्त राजेश शर्मा : निर्माणाधीन पंजाबी भवन के परिसर में रविवार को पंजाबी समाज रेवाड़ी (रजिस्टर्ड) ने नि:शुल्क बुक बैंक का शुभारंभ किया । जिसमें मुख्यअतिथि के रूप में प्रो. ममता कामरा, डीन एकेडमिक, इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय मीरपुर ने शिरकत की। वहीं वीना धींगरा विशिष्टातिथि के रूप में मौजूद रहीं। पंजाबी समाज के प्रधान एडवोकेट सचिन मलिक ने बताया कि यह बुक बैंक सभी बिरादरी के बच्चों को नि:शुल्क पुस्तके उपलब्ध करवाएंगा। शुरूआत में इसे कक्षा 6 से 12वीं तक शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि यह बुक बैंक केवल रविवार को सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक खुलेगा। जरूरत के हिसाब से इसमें बदलाव किया जाएगा। उन्होंने लोगों को अपने घरों पर रखी उन सभी बुक्स (जो इस्तेमाल में नहीं आ रही है) को बुक बैंक को दान करने का आवहान किया है। इस तरह से शिक्षा का प्रकाश समाज के हर कोने में फैलेगा।


मुख्यातिथि ने अपने वक्त्वय में बताया कि यह एक अनोखी शुरूआत है और इसे समाज के सभी वर्गों को फायदा होगा। उन्होंने अपनी ओर से बुक बैंक को 5 सैट मुहैया करवाएं हैं तथा भविष्य में अपनी तरफ से हर तरह का सहयोग का आश्वासन दिया है। उन्होंने आज के शुभारंभ पर 8 बच्चों को नि:शुल्क पुस्तकें  वितरित की। वीना धींगरा ने इस बुक बैंक को शुरू करने में विशेष सहयोग राशि पंजाबी समाज को दी और इस बुक बैंक को सुचारू रूप से चलाने में अपनी सेवाएं देने का आश्वासन दिया। 



इस मौके पर सचिव नरेन्द्र बत्रा, अनिल अरोड़ा, चन्द्रशेखर अरोड़ा, मोहनलाल तनेजा, चरणजीत चावला, नरेन्द्र गुगनानी, औमप्रकाश खुराना, राव राघवेन्द्र सिंह, जवाहर गांधी, नरेश कालरा, दौलतराम चुघ, दीपक बधावन, प्रिंसिपल अतुल बत्रा, डा. नवीन पीपलानी, पियूष अरोड़ा, देवन तनेजा, सुनील तनेजा, कस्तूरी लाल गुलाटी, नरेश भाटिया, अमीरचन्द आहुजा, जगदीश आहुजा, प्रदीप कुमार, दिनेश मिगलानी, ललित सतीजा, संजय गेरा, माइल्स टू एजुकेट के प्रधान सतीश शर्मा,ईशान झाम्ब, मनीष सचदेवा, जितेंदर,सुभाष तोंगड़, दीपक अग्रवाल, मुकेश भट्टेवाला, ललित भूषण गुप्ता, गौरव शर्मा, विवेक भयाना, संजू आहुजा, अशोक वधवा आदि उपस्थित थे। प्रैस प्रवक्ता डा. नवीन अदलखा ने बड़ी संख्या में उपस्थित लोगो व पत्रकारों को धन्यवाद किया और इस बुक बैंक को समाज के हर वर्ग में पहुंचाने का आवहान किया।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education