Rewari News : एसडीएम रविन्द्र यादव ने किसान अटल कैंटीन में किया पौधारोपण

रेवाड़ी, 3 अगस्त। हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत बने हुए महिला समूहों द्वारा जिले के सभी खण्डों में पौधारोपण का कार्य किया जा रहा है। इस पौधारोपण के कार्य को गतदिवस विधायक कोसली लक्ष्मण सिंह यादव ने नाहड़ खण्ड के गांव जुड्डïी में कदम का पेड़ लगाकर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया था।



इसी कड़ी में एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव ने आज समूह की महिलाओं द्वारा चलाएं जा रहे इस पौधारोपण अभियान में पहुंचकर पौधारोपण किया तथा लोगों को अधिक से अधिक पौधारोपण करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि समूह की महिलाओं ने जिले के 70 गांवों में 6 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव ने पौधारोपण करने उपरांत कहा कि पौधारोपण कर हम पर्यावरण की सुरक्षा के साथ-साथ जल सरंक्षण का भी संकल्प लें। उन्होंने कहा कि पर्यावरण में बढ़ते प्रदूषण की वजह से पौधारोपण की आवश्यकता अधिक है। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक पौधे लगाकर हवा में उड़ रहे कार्बन को कम किया जा सकता है तथा आक्सीजन की भी मात्रा बढ़ती है। इस अवसर पर डीडीपीओ एचपी बंसल, एपीओ डीआरडीए अर्जुन गुप्ता, एचएसआरसीएम आफताब अहमद, लोकेश शर्मा, भरपूर सिंह सहित महिला समूह की महिलाएं उपस्थित रही।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें