Rewari News : विधानसभा मानसून सत्र के अंतिम दिन विधायक चिरंजीव राव ने समस्याओं को प्रमुखता से उठाया

रेवाडी। विधानसभा मानसून सत्र के अंतिम दिन रेवाडी विधायक चिरंजीव राव ने एक बार फिर जनता की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। प्रश्रकाल से शुरू हुए आज के दिन चिरंजीव राव ने प्रश्न किया कि रेवाडी में बरसात के जल निकासी के लिए सरकार ने क्या कार्य किया है और सरकार ने यदि कार्य किया है तो उसके बाद भी रेवाडी में नई आबादी, दिल्ली रोड, सरकूलर रोड, सिविल अस्पताल, बस स्टैंड, बरास मार्केट, माडल टाउन, सैक्टर 3 व 4 इत्यादि ईलाकों में पानी क्यों भर जाता है। जिस पर सरकार की तरफ से जवाब मिला कि रेवाडी में बरसात के जल निकासी का कार्य पूरा हो चुका है और अब रेवाडी में कहीं पर भी बरसात का पानी नही भरता है।


 

विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि प्रदेश में 2014 से भाजपा की सरकार बनी है तब से तो रेवाडी में बरसाती पानी की निकासी के लिए भाजपा सरकार ने कुछ नही किया है जबकि पिछली योजना में तो बनवारी लाल जी स्वयं जन स्वास्थ्य मंत्री थे, उस समय भी इन्होंने पानी की निकासी के लिए रेवाडी में कुछ नही किया और पानी निकासी के जो कार्य मंत्री महोदय ने गिनवाए हैं वे सभी 2014 से पहले हुए थे और मेरे पिता जी पूर्व मंत्री कैप्टेन अजय सिंह यादव ने पानी निकासी के प्रयास किए थे। मौजूदा भाजपा सरकार ने तो पिछले 7 वर्ष में कुछ नही किया है। रेवाडी की आबादी अब बढ चुकी है। बरसात के पानी भरने की वजह से बाजार खुल नही पाते, विद्दार्थी स्कूल-कॉलेज नही जा पाते। इसलिए मेरी सरकार से पुन: मांग है कि रेवाडी में स्ट्रोम वाटर ड्रेनेज सिस्टम का कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जाए ताकि लोगों को बरसात के कारण भरने वाले पानी से निजात मिल सके। वहीं धारूहेडा के दूषित पानी की समस्या के समाधान के लिए आज फिर विधायक चिरंजीव राव ने सदन में बोला कि धारूहेडा के लोग नरकीय जिंदगी जीने को मजबूर हैं। इसलिए धारूहेडा के दूषित पानी की समस्या का समाधान जल्द से जल्द किया जाए।
इसके बाद विधायक चिरंजीव राव ने मंहगाई और बेराजगारी के मुद्दों को उठाया। विधायक ने कहा कि प्रदेश बेरोजगारी में नंबर वन बन चुका है। प्रदेश में एक के बाद एक पेपर लीक हो रहे हैं और अब तक 28 भर्तीयां रद्द हो चुकी हैं। बेराजगारी से परेशान होकर प्रदेश का युवा नशे की ओर बढ रहा है। इसलिए पेपर लीक करने वाले गिरोह को कडी सजा दी जाए और युवाओं को रोजगार दिया जाए।
विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि दक्षिणी हरियाणा के साथ पक्षपात हो रहा है। दक्षिणी हरियाणा में न तो एम्स शुरू हो पाया है न ही मेडिकल कॉलेज, न ही यहां पर बस स्टैंड बन पा रहा है, सैनिक स्कुल, लडकों का कॉलेज, सामान्य अस्पताल की बिल्डिंग सहित बहूत से कार्य रेवाडी के नही हो पा रहे हैं। रेवाडी के रोडों की खस्ता हालत हो चुकी है। इसके अलावा कांग्रेस सरकार में नहर महीने में 15 से 20 दिन तक आती थी। किसान भाईयों के चहेरे खिलखिलाते रहते थे वहीं अब नहर मात्र 1 सप्ताह ही आती है जिससे किसान भाईयों के चहेरे मायुस हैं। इसके अलावा मेरी विधानसभा के आदर्श ग्राम योजना के पैसे पिछले 4 महिने से रेवाडी में आ चुके हैं लेकिन वो पैसे गांव में लगाए नही जा रहे हैं। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education