Rewari News : सेक्टर 01 सोलह राही स्थित श्री श्याम मंदिर में बाबा की महिमा का गुणगान किया गया



ग्राम समाचार न्यूज़ रेवाड़ी : सेक्टर 01 स्थित सोलह राही श्री श्याम मंदिर में श्री श्याम दीवाना मंडल की ओर से शनिवार शाम को श्री श्याम बाबा का संकीर्तन महोत्सव और भंडारे का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंचे और बाबा श्याम की धोख लगाई. मंदिर में आए श्रद्धालु भजन सुनकर बाबा की भक्ति में लीन होकर झूमते नजर आए. जागरण में बाहर से आए कलाकारों ने श्री श्याम प्रभु की महिमा का गुणगान कर समा बांध दिया. मंदिर कमेटी के प्रधान नवनीत सोनी ने बताया कि इससे पहले कोरोना के चलते मंदिर में कोई धार्मिक आयोजन नहीं हो रहे थे लेकिन अब कोरोना के बाद दोबारा से मंदिर में धार्मिक कार्यक्रमों की अनुमति मिली है तो जागरण और भंडारे का आयोजन किया गया है इसी प्रकार रविवार को मंदिर में अखंड पाठ का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें सूरत के नौर भादरा श्याम मंदिर से अखंड पाठ करने के लिए रचयित श्रीचंद शर्मा भजन गायक कलाकार की पूरी टीम के साथ रविवार को आएंगे और बाबा की महिमा का गुणगान करेंगे. नवनीत सोनी ने बताया कि प्रत्येक शनिवार को मंदिर में बाबा श्याम का संकीर्तन और भंडारे का आयोजन किया जाएगा जो निरंतर प्रभु इच्छा तक चलेगा. इसके साथ ही हर महीने की शुक्ल पक्ष की नवमी को भी विशेष रूप से जागरण और भंडारे का आयोजन किया जाएगा. 



मंदिर में सेवा दे रहे प्रवीण ठाकुर ने बताया कि कोरोना काल में भी श्री श्याम मंदिर कमेटी की ओर से जरूरतमंद लोगो को पूरे लॉकडाउन में खाना खिलाया गया था. निशुल्क भोजन व्यवस्था पिछले साल लॉकडाउन में लोगों के लिए श्री श्याम दीवाना मंडल की ओर से की गई थी और हर बार सामाजिक कार्यों में श्री श्याम दीवाना मंडल बढ़-चढ़कर भाग लेता है. संस्था की ओर से मानव सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है को मानते हुए कोरोना काल के दौरान संस्था की ओर से कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए मास्क और सैनिटाइजर के साथ पीपी किट और ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई थी और अब करोना पर काबू पाने के लिए समय-समय पर संस्था की ओर से वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया जाता है जो सराहनीय कार्य है. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education