Jamtara News: मोटरसाइकिल से गिरने से तीन लोग घायल। बेहतर इलाज के लिए जामताड़ा सदर अस्पताल भेजा गया।

ग्राम समाचार, जामताड़ा । करमाटांड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ईदगाह मोड़ के समीप बाइक में सवार तीन लोग गिरने से बुरी तरह घायल हो गया जिसमें एक की हालत नाजुक है।तीनों को  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणपुर इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच धनबाद भेज दिया गया। ग्रामीणों ने कहा लहरजोरी कर्माटांड़ मुख्य सड़क जर्जर रहने के कारण यह सड़क दुर्घटना हुई है। गुरुवार सुबह एक मोटरसाइकिल में तीन लोग सवार बलराम मंडल, सुभाष मंडल एवं ताले मुर्मू कठबरारी से अपने घर मारगोमुण्डा थाना क्षेत्र के एकदूरा जा रहे थे।इसी क्रम में जर्जर सड़क रहने के कारण ईदगाह मोड़ के पास गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया जिस कारण वह तीनों गिर गए।जिसमें सुभाष मंडल एवं ताले मुर्मू को हल्की चोटें आई। वही बलराम मंडल के सर में चोट लगने के कारण वह बुरी तरह घायल हो गया। घटनास्थल पर ही बेहोश हो गया ।ग्रामीणों ने घायलों को इलाज के लिए बगरूडीह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया। जहां हॉस्पिटल में ना डॉक्टर मिले ना एंबुलेंस मिला वहीं घायल के लिए बेड भी नहीं मिला। घायल लगभग 2 घंटा तक नीचे जमीन में तड़पता रहा। ग्रामीणों द्वारा 108 एंबुलेंस को संपर्क किया गया एंबुलेंस आने में भी 2 घंटा लेट किया। इस दौरान ग्रामीण सड़क पर उतरे।ग्रामीणों ने सड़क पर 2 घंटे तक हो हंगामा किया। वही कुछ ग्रामीण उग्र होकर बगरूडीह स्वास्थ्य केंद्र में तोड़फोड़ किया। स्वास्थ्य केंद्र के ओपीडी में रखे कुर्सी, टेबल, दरवाजा का शीशा, स्वास्थ्य केंद्र में रखें खराब एंबुलेंस को तोड़फोड़ किया।मौके पर उपस्थित इम्तियाज अंसारी, जाकिर अंसारी, सिकंदर अंसारी, मंजूर अंसारी ,फिरोज शेख, मुन्ना खान, राजेश मंडल, उमेश मंडल, भूदेव मंडल समेत दर्जनों  ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा की बगरुडीह स्वास्थ्य केंद्र में ना ही डॉक्टर है और ना ही एंबुलेंस बिना डॉक्टर के स्वास्थ्य केंद्र संचालित किया जा रहा है। वही बगरूडीह स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित डॉक्टर अरुण कुमार दास पिछले 3 वर्षों से 1 दिन भी नहीं दिखे हैं। सिर्फ नाम मात्र का हॉस्पिटल है।यह हॉस्पिटल सिर्फ बीएचडब्ल्यू बेलाल अंसारी एवं एएनएम द्वारा चलाया जा रहा है। इसके साथ ही ग्रामीणों ने कहा थाना को इस घटना को लेकर सूचना दिया गया। लेकिन थाना की पुलिस भी 2 घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंची। थाना के एएसआई कमलेश कुमार यादव समेत पुलिस बल द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। रोड पर लगे भीड़ भाड़ को खाली करवाया। दुर्घटना हुए मोटरसाइकिल नंबर जेएनच 15 टी 7996 को पुलिस द्वारा जब्त कर थाना ले जाया गया।


ग्रामीणों ने कहा इस घटना को लेकर स्थानीय विधायक इरफान अंसारी को भी फोन किया गया था लेकिन ग्रामीणों का फोन को नहीं उठाया गया अंतिम में बाध्य होकर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाफिज उल हसन को फोन किया उन्होंने मामला को गहराई से लेते हुए तुरंत एंबुलेंस मधुपुर में व्यवस्था कर घटनास्थल पर भेजा जहां घायल को बेहतर इलाज के लिए जामताड़ा भेजा गया।
Share on Google Plus

Editor - कौशल औझा, जामताड़ा (झारखंड)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education