Chandan News: विद्युत चोरी के मामले में दो लोगों पर एफ आई आर दर्ज

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। विद्युत चोरी करने के मामले को लेकर गुप्त सूचना के आधार पर विद्युत विभाग चांदन के कनीय अभियंता राजाराम प्रसाद एवं मानव दल के सहयोग से टीम गठित कर आनंदपुर ओपी क्षेत्र के कुसुम जोरी पंचायत अंतर्गत पसराहा गांव में बुधवार 18 अगस्त 2021 समय करीब 3:00 बजे पहुंचा। और कई विद्युत उपभोक्ता के घरों की जांच की गई। जहां जांच के दौरान पसराहा गांव के सीताराम यादव पिता स्वर्गीय भागवत यादव के घर के परिसर में देखा कि पूर्व विद्युत उपभोक्ता का बकाया बिल भुगतान नहीं करने के कारण विद्युत आपूर्ति दिसंबर 2020 में ही  विच्छेदित किया गया था। जो चालू नहीं कराया गया 

था और उर्जा उपयोग कर रहे थे। जांच के दौरान घरेलू विद्युत चोरी करते पकड़ा गया। जिसे लेकर पूर्व में बकाया बिल 4321 रुपया एवं विद्युत चोरी कर उर्जा क्षती करने का ₹2979 कुल मिलाकर₹7300 का राजस्व क्षति बताया इसी क्रम में पसराहा गांव के अनिल यादव पिता स्वर्गीय सहेली यादव के घर के परिसर में जांच करने पहुंचा तो देखा की बिना वैध की ऊर्जा उपयोग कर रहा था। जिसे लेकर एस बी डी सी एल को उर्जा क्षती के रूप में अनुमानित ₹10849 का उर्जा क्षती लगाया। जिसे लेकर दोनों के विरुद्ध सूची बनाकर आनंदपुर ओपी भैरोगंज में विद्युत अधिनियम 2003 के तहत धारा 135 मामला दर्ज कराया गया। मौके पर कनीय अभियंता राजा राम प्रसाद के साथ विद्युत आपूर्ति प्रशाखा चांदन के मानव दल भोला शर्मा, खुवलाल यादव इत्यादि मौजूद थे। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें