Chandan News: प्रखंड क्षेत्र कोडाडीह में सार्वजनिक शौचालय का उद्घाटन

ग्राम समाचार,चान्दन,बांका। प्रखंड क्षेत्र चान्दन पंचायत के वार्ड नंबर 14 में मुखिया छोटन मंडल द्वारा सार्वजनिक शौचालय का निर्माण करा कर  कोड़ाडीह ग्राम वासियों को उपहार के तौर पर दिया गया। जो स्वच्छ भारत मिशन के तहत सार्वजनिक शौचालय का उद्घाटन बीडियो राकेश कुमार द्वारा किया गया।  बीडियो साहब ने सभी लोगों से कहा कि स्वच्छता मिशन गांधीजी का सपना था जो आज पूर्ण होता दिख रहा है। और हमारी सरकार शौचालय पर विशेष ध्यान दे रही है। एवं ज्यादातर लोगों को इनका लाभ भी दिया गया है।  स्वस्थ जीवन के लिए बहुत ही उपयोगी है एवं लोग खुले में शौच ना जाए इसलिए कि गंदगी के कारण ही तमाम प्रकार की बीमारियां हमें अपनी चपेट में ले रही है। कुछ असामाजिक तत्व द्वारा महिलाओं को भी अकेले में  बाहर शौच के लिए निकलने पर कई तरह का घटना का सामना करना पड़ा है। इसलिए सभी 

महिलाओं से अपील है कि वह सार्वजनिक शौचालय को ही इस्तेमाल करें। जिससे वार्ड नंबर 14 के सभी माताएं बहनों का इज्जत भी बना रहे। इस मौके पर उपस्थित चंद्र मोहन पांडेय, बैजनाथ यादव, उदय बर्मा, सेविका मंजू देवी, बेचन कापरी, मनोज शर्मा, वार्ड सदस्य अमित कुमार, एवं कोड़ाडीह निवासी सत्यनारायण कोड़ा, शिवन कोड़ा, दिलीप कोड़ा, सुदमी देवी, नाजो देवी, मूलो देवी, एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। लेकिन प्रखंड विकास पदाधिकारी को आश्चर्य की बात तब लगी जब वार्ड नंबर 14 के कोड़ाडीह ग्रामीणों ने बीडियो राकेश कुमार से कहा कि इस गांव में स्कूल नहीं होने के कारण हमारे बच्चों का भविष्य अंधेरे में डूबा है। अब आप ही के हाथों में है इस गांव के बच्चों का सपना। इस बात से अवगत होते ही बीडियो राकेश कुमार ने कोड़ाडीह ग्रामीणों को आश्वासन  देते हुए कहा गया की इसकी सूचना  जल्द ही जिला पदाधिकारी को दिया जायेगा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें