Chandan News: रैयत परेशान जमीन नापी में एक NR रूपये पन्द्रह सौ नहीं चलेगा दूसरी NR एक हजार कटेगी तब नापी होगी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड के अंतर्गत लगने वाली जनता दरबार में एक रैयत NR नापी शुल्क देकर घूमता फिरता हुआ आनंदपुर ओपी भैरोगंज थाने में जनता दरबार में लगी अंचलाधिकारी प्रशांत कुमार शांडिल्य को एनआर दिखाया जिसमें उन्होंने कहा कि इस एन आर में पंद्रह सौ ₹ दिया गया है, परंतु पदभार संभाले नए आमीन सूरज यादव ने कहा पहले की एन आर 1500 नहीं चलेगा फिर तुझे एक एन आर ₹1000 की कटाना होगी तब मैं आपके जमीन को नापी करूंगा इस तरह की मांग से गरीब किसान भीखो यादव  पिता स्वर्गीय सहदेव यादव ग्राम 

कलजूगा पंचायत दक्षिणी बारने के निवासी ने प्रेस वार्ता में बात को रखा गया। वहीं अंचलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि एक ही एन आर पर नापी किया जाएगा आप अंचल में मिले सवाल यह उठता है कि अगर जनता दरबार नहीं लगी होती तो कमजोर दबे कुचले व्यक्ति के साथ समस्याओं का निदान कहां से होता जनता परेशान है परंतु कुछ पदाधिकारी सेवा भाव से नहीं ऊपरी आमदनी पर काफी ध्यान दिया जा रहा है ।इस तरह की शर्मसार रुपए की मांग करना गरीब रैयत के लिए चिंता का विषय बना हुआ है जो नापी कराने में असमर्थ रहते हैं।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education