चांदन न्यूज: स्वास्थ्य केंद्र कुसोना में अतिक्रमण देख बिफरे चांदन वीडियो:- राकेश कुमार

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। ज्ञात हो कि प्रखंड क्षेत्र चांदन मुख्यालय के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग एवं प्रखंड प्रशासनिक अधिकारी की ओर से जन जागरूकता अभियान चलाकर जिला अधिकारी के निर्देश पर कोविड-19 नेशन वृद्धि गति बढ़ाने को लेकर जगह जगह आंगनवाड़ी उप स्वास्थ्य केंद्र अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र इत्यादि जगहों को चिन्हित कर लोगों को कोविड-19 वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। वहीं समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन के अधीन हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर उप स्वास्थ्य केंद्र भैरोगंज सेंटर पर आने जाने के रास्ते में अतिक्रमण देख वीडियो राकेश कुमार ने 

असंतुष्टता प्रकट करते हुए स्थानीय मुखिया संघ अध्यक्ष सुरेश यादव से मिलकर बातचीत किया गया। हालांकि इनसे पहले भी कई विधायक सांसदों ने रास्ते बनवाने की भरोसा दे चुके हैं जो आज तक इन समस्या का हल नहीं निकाला गया है। इस बीच जहां कोविड-19 वैक्सीनेशन के दौरान निरीक्षण करने आए पदाधिकारियों का वाहन से उतर कर पैदल चल कर पगडंडी रास्ते के सहारे जान जोखिम में डालकर सेंटर पहुंचकर इन समस्याओं से अवगत हुए। और उपस्थित लोगों को रास्ते बनाने को लेकर भरोसा दिया। इसी बीच कुसुम जोरी पंचायत के उपकेंद्र कुसौना का सब सेंटर बंद पाया गया। जहां विगत 12 वर्ष पहले बने उप केंद्र को आज तक ओपनिंग भी नहीं कराया गया है। जहां सेंटर चलाने के लिए अपना भवन रहने के बावजूद भी दूसरे के मकान में किराए पर चलाया जा रहा है और प्रतिवर्ष उप केंद्र के लिए आए पैसे को बंदरबांट कर लिया जाता है। जहां निरीक्षण के दौरान उप केंद्र भवन में अतिक्रमण का अम्बार देख वीडियो राकेश कुमार ने अतिक्रमण भवन स्थल पर पहुंचकर घूम घूम कर भवन की स्थिति की जांच किए और लोगों से हालचाल जाने और बताएं कि प्रखंड क्षेत्र के बंद पड़े सभी उप केन्द्रों के संबंध में सीएससी प्रभारी एके सिन्हा से कारण जानकारी प्राप्त कर अति शीघ्र स्वास्थ्य सेवाएं बहाल कराया जाएगा। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education