चांदन न्यूज: नाली निर्माण में लगाए जेसीबी मशीन से गरीब का घर तोड़ा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आनंदपुर ओपी अंतर्गत उत्तरी बारने पंचायत के बाराटांड वार्ड नंबर चार एवं पांच में बन रहे सड़क किनारे नाली निर्माण में 8 अगस्त रविवार 11:00 बजे के करीब मुखिया पप्पू दास की उपस्थिति में जेसीबी मशीन से गढ्ढा खोदने के क्रम में एक गरीब परिवार का गिरा देने का मामला आया। जहां आदिवासी समाज के गरीब गरूबा लोग किसी तरह जैसे तैसे घर बना कर रहते हैं। इसी बीच नाली निर्माण करा रहे पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि पप्पू दास के कहने पर एक गरीब शुशीपीटर सोरेन पिता स्व०अकलू सोरेन का आशियाना ध्वस्त करा दिया।इसे लेकर पिड़ीत ग्राम बाराटांड निवासी ने बताया कि मुखिया प्रतिनिधि 


पप्पू दास ने नाली निर्माण में जबरदस्ती जेसीबी मशीन से मेरे घर को गिरा कर दोस्त कर दिया। जब बोलने गया कि मेरा घर नाली निर्माण कराने में गिरा हम लोग कहां रहेंगे। तभी दबंगता दिखाते हुए भगा दिया गया। जिसकी सुचना आन्दपुर ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार को दिया गया। जहां ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार के हस्तक्षेप पर मुखिया पप्पू दास ने समाज बैठा कर मुवावजा देने की बात कही, जिसमें 20 पैकेट सीमेंट 7000 ईट एवं 9 हजार मिस्त्री खर्च देने की बात कहीं गई। लेकिन समाचार लिखे जाने तक पीड़ित ने बताया कि मुखिया पप्पू दास के द्वारा आश्वासन ही मिला है अभी तक किसी प्रकार की सहायता नहीं दी गई है। उचित मुआवजा समय पर नहीं मिलने पर उच्च अधिकारी तक मांग रखेंगे।

 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education