चांदन न्यूज: दो अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत 4 घायल

ग्राम समाचार,चान्दन,बांका। प्रखंड के बिरनिया पंचायत अंतर्गत दो गांव में शनिवार 7 अगस्त दोपहर बाद अचानक हल्की बारिश के बीच दो अलग-अलग जगहों पर बज्रपात होने से एक महिला और एक युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई ।जबकि चार अन्य महिला गंभीर रूप से घायल हुई जिसे अस्पताल में इलाज के बाद देवघर रेफर कर दिया गया। करीब तीन घंटे तक  अस्पताल में लोगों का हुजूम जमा रहा और हो हल्ला के बीच रोने चिल्लाने की आवाज आती रही। बताया जाता है कि बिरनिया पंचायत के लुरीटांड़ गांव के दीपक कुमार उसकी भाभी रेखा देवी और एक रिश्तेदार मूनमा देवी गांव के बाहर खेत पर धान रोपने गई थी, जहां बारिश होने लगी तो वह सभी वहां से भाग कर बगल के पेड़ के नीचे खड़ा हो गए। कुछ देर बाद जब बारिश खत्म हो गई तो वे लोग अपने घर आने लगे, इसी बीच एक मैदान के सामने पहुंचते ही वहां वज्रपात हो गया। जिससे घटनास्थल पर ही दीपक कुमार 18 वर्ष और उसकी भाभी रेखा देवी  30 वर्ष घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि मुनमा देवी को गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया। ठीक उसी वक्त उस गांव से तीन 

किलोमीटर दूर जमुनी गांव में भी वज्रपात हुआ जिससे खेतों में काम करने वाली पार्वती देवी सालो देवी और रूपा देवी गंभीर रूप से बज्रपात से झूलस कर जख्मी हो गई। तीनों को ग्रामीणों के सहयोग से आनन-फानन में किसी प्रकार एंबुलेंस से अस्पताल लाया गया। जहां महिला चिकित्सक ममता कुमारी ने दो की हालत काफी नाजुक देख कर उसे देवघर रेफर कर दिया गया। चिकित्सक ममता कुमारी ने बताया कि जितने भी जख्मी हैं उसमें दो की हालत काफी नाजुक है ,इसलिए सभी जख्मी को देवघर बेहतर इलाज के लिए भेज दिया गया है। घटना के बाद पुलिस ने अस्पताल में पहुंचकर परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया और मामले को दर्ज कर लिया। इस संबंध में चांदन अंचलाधिकारी प्रशांत शांडिल्य ने बताया कि जल्द ही दोनों मृतक के परिवार को सरकारी मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा। जबकि मृत युवक दीपक के मां की मौत हाल ही के दिनों में हुई थी। दीपक की मौत पर उसके परिवार के लोगों में कोहराम मच गया। और कई महिलाएं अस्पताल में ही बेहोश हो रही थी। जिसे ग्रामीणों की मदद से बाद में घर भेजा गया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें