Rewari News : भाजपा ओबीसी मोर्चा के नवनियुक्त पदाधिकारियों ने मंत्री डॉ बनवारी लाल का स्वागत किया

भाजपा ओबीसी मोर्चा जिला अध्यक्ष जयवीर योगी की अध्यक्षता में नवनियुक्त पदाधिकारियों सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल का उनके निवास स्थान पर फूल माला व पगडी पहनाकर स्वागत किया। ओबीसी जिला महामंत्री  कृष्ण चौकन मंगलेश्वर, मंडल अध्यक्ष ओबीसी मोर्चा गढ़ी बोलनी जयपाल पातुहेड़ा ने सहकारिता मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेवारी दी गई उसका ईमानदारी से निर्वहन करेंगे। वही सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल ने राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर देश व प्रदेश के इस क्षेत्र से जुड़े सभी लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं । कोरोना महामारी के समय जिस प्रकार डॉक्टर कोरोना योद्धा के रूप में मानवता की सेवा कर रहे हैं, इसकी जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है। 


 

लोगों की समस्या सुनते हुए कहा कि पिछले साढ़े 6 सालों से निरंतर हरियाणा में पेपरलेस, फेसलेस और पारदर्शी शासन सुनिश्चित करते हुए हाल ही  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ई-गवर्नेंस से एम-गवर्नेंस की दिशा में बढ़ते हुए 'जन सहायक-आपका सहायक' मोबाइल ऐप लॉन्च किया। इस ऐप के माध्यम से गवर्मेंट टू सिटीजन (जी2सी) और बिजनेस टू सिटिजन (बी2सी) सेवाओं की कहीं भी-कभी भी-किसी को भी' डिलीवरी सुनिश्चित होगी। सरकार इस ऐप के माध्यम से मोबाइल गवर्नेंस को सही अर्थों में लागू करने जा रही है। उन्होंने कहा कि इस ऐप पर सरकार की सभी योजनाओं व अन्य जानकारी नागरिकों को मोबाइल पर ही मिलेगी, जिससे उनका जीवन सरल होगा।  नागरिक-केंद्रित सेवाओं की समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए पहले से ही राज्य सरकार द्वारा विभिन्न ई-गवर्नेंस पहलें शुरू की जा चुकी हैं, लेकिन स्मार्टफोन के इस युग में सेवाओं को नागरिकों के घर द्वार तक पहुंचाने के लिए मोबाइल सेवा वितरण गेटवे की स्थापना की आवश्यकता महसूस हुई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पहले से ही 42 विभागों की 551 सरकारी योजनाएं एवं सेवाएं सरल पोर्टल के माध्यम से लोगों को प्रदान कर रही है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education