Rewari News : हनुमान मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, पंचनद सेवा समिति व पंजाबी बिरादरी की ओर से भंडारे का आयोजन किया

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : पंजाबी बिरादरी और पंचनद सेवा समिति द्वारा चांदनी रात के पहले मंगलवार के अवसर पर बड़ा तालाब स्थित हनुमान मंदिर के पास भंडारा लगाया गया। पंचनद सेवा समिति की ओर से छोले का प्रसाद वितरण करने के साथ मीठे पानी की छबील लगाई गई। कार्यक्रम में हरियाणा को ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन डॉ अरविन्द यादव ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। हरको बैंक के चेयरमैन अरविन्द यादव ने स्वयं अपने हाथो से लोगो को प्रसाद वितरण किया। प्रसाद वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ करने हरको बैंक चेयरमैन अरविंद यादव पहुंचे थे। वहीँ चांदनी मंगलवार पर हनुमान मंदिर में भक्तों की भीड़ इस कदर उमड़ी की मानो कोरोना काल समाप्त हो गया हो। भंडारे में प्रसाद ग्रहण करने के लिए भीड़ इस कद्र उमड़ी मानो उन्हें कोरोना का डर ही नही है। आस्था के नाम पर उमड़ी भीड़ की तस्वीरें देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे। रेवाड़ी में चांदनी मंगलवार पर हनुमान मंदिर में आस्था का सैलाब उमड़ा। मंदिर में जगह-जगह पर भंडारे और प्रसाद का आयोजन किया गया। मंगलवार पर श्रद्धालु बड़ी संख्या में मंदिर पहुंचे और बजरंगबली की पूजा अर्चना की। 



गांव बास-बटोड़ी पन्नालाल और सतपाल ने अपने पिता के स्वस्थ्य होने पर सवामणी का प्रसाद चढ़ाया। गांव निवासी एक्स हवलदार सतपाल सिंह ने कहा कि उनकी ओर से सवामणी का रोट बोला गया था। पन्नालाल ने कहा कि सन 2009 में उनके पिता को लकवा आ गया था और सोचने की शक्ति कम हो गई थी जिसके बाद पिता के स्वस्थ होने के लिए उन्होंने हनुमान जी के मंदिर के पास सवा मणि का रोट बोला गया था पिता के स्वस्थ होने के बाद मनोकामना पूर्ण होने पर उनकी और से आज चांदनी मंगलवार पर यह भंडारा लगाया गया है।




हरको बैंक के चेयरमैन अरविन्द यादव ने इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बजरंगबली सब संकटो का निवारण करने वाले है देश और दुनिया को भी इस कोरोना जैसी महामारी से छुटकारा दिलाएंगे। साथ ही अरविन्द यादव ने कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है तीसरी लहर का भी खतरा बना हुआ है ऐसे में हमें सावधानी और सतर्कता बनाये रखनी है भीड़ न करने के साथ मास्क और सोसल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना है तभी हम इस कोरोना महामारी पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। इस मौके पर उन्होंने मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं से भी कोरोना नियमो का पालन करने की अपील की।

पंचनद सेवा समिति के जिलाध्यक्ष केसव चौधरी ने कहा कि आज चांदनी मंगलवार के अवसर पर मंदिर में आने वाले भक्तो और श्रद्धालुओं के लिए पंचनद सेवा समिति और पंजाबी बिरादरी को और से भंडारा लगाया जा रहा है। ईश्वर सभी को कोरोना जैसी महामारी से छुटकारा दिलाये और पूरा देश स्वस्थ्य हो साथ ही मॉनसून की बारिस जल्दी आये और गर्मी से लोगो को राहत मिले। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें