Rewari News : रोटरी क्लब रेवाड़ी मेन ने दिव्यांग बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरित की

रेवाड़ी, 3 जुलाई : नवप्रेरणा परिवार तथा रोटरी वोकेशनल सेंटर के संयुक्त तत्वावधान में दिव्यांग बच्चों के लिए चल रहे नगर के सेक्टर-3 स्थित गणेशी लाल धर्मशाला शनिवार को रोटरी क्लब ऑफ रेवाड़ी मेन की तरफ से पाठ्य सामग्री वितरित की गई। क्लब के नवनियुक्त प्रधान जेपी चौहान तथा प्रथम महिला रुचि चौहान ने बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। प्रधान जेपी चौहान ने कहा कि ये वोकेशनल सेंटर पिछले कुछ सालों से क्लब के सहयोग से चल रहा है। उन्होंने अपनी तरफ से सेंटर को हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया। क्लब के ट्रेनर अरुण गुप्ता ने इस वोकेशनल सेंटर की शुरूआत कराने में मुख्य भागीदारी निभाई। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना वायरस महामारी में भी अपने आप को सुचारू रूप से चालू रखा तथा समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को बाखूबी निभाया है। ज्ञात हो कि 15 साल से ऊपर की आयु के मानसिक व शारीरिक रूप से कमजोर बच्चों को स्वावलंबी एव उनका समाज में उचित स्थान प्रदान करने के लिए यह सेंटर अहम रोल निभा रहा है।



डा. नवीन अदलखा ने अपने संबोधन में यहां काम कर रहे शिक्षकों व स्टाफ का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आम बच्चों को तो काई भी शिक्षक पढ़ा सकता है, लेकिन दिव्यांग बच्चों को पढ़ाने के लिए वे प्रशंसा के पात्र हैं। सेंटर संचालक हरीश मलिक जो काफी समय से इस सेंटर की देखरेख कर रहे हैं। उन्होंने रोटरी क्लब ऑफ रेवाड़ी मेन का आभार जताया। इस अवसर पर दिव्यांग बच्चों की ओर से संगीतमय प्रस्तुती दी गई। जिसको देखकर सभी मंत्रमुग्ध हो गए। क्लब के प्रधान जेपी चौहान व डा. नवीन अदलखा ने प्रस्तुती देने वाले बच्चों को नगद राशि भेंटकर सम्मानित किया। इस मौके पर सेंटर के प्राचार्य गायत्री शर्मा, हरीश मेहंदीरत्ता, ज्योति अरुण गुप्ता, अतुल बत्रा, दिलीप आदि मौजूद थे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें