expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : बालावास जमापुर गाँव में कई मकान फटे. दीवार, फ़र्श और छत में आयी दरारें, उपायुक्त से मिलने पहुंचे पीड़ित ग्रामीण



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : मॉनसून की बारिस जहाँ एक ओर गर्मी से राहत लेकर आयी वहीं कई जगहों पर आफत भी बनकर आई. बारिस के कारण गर्मी से राहत मिल रही है तो वहीं जलभराव की समस्या भी आम हो चली है. इन सबके बीच बारिस के कारण मकानों आदि में दरारें आ गई है. रेवाड़ी के बालावास जमापुर गाँव में बारिस के चलते काफी नुकसान हुआ है. यहां कई मकानों में दीवार, छत और फर्श पर मोटी मोटी दरारें आ गई है. बारिस के कारण दीवार, फरस और छत फट गए हैं. जिस कारण ऐसी नौबत आ गई है कि मकान कभी भी गिर सकते हैं. आधा दर्जन से अधिक लोगों के मकान बारिस के कारण दलक गए हैं जो कभी भी गिर सकते हैं इनमे रहना खतरे से खाली नहीं है. पीड़ित परिवारों ने सरकार और प्रशासन से मुआवजे की मांग की है. 



पीड़ित ग्रामीणों ने आज ग्राम सरपंच वीरेंदर सिंह और पूर्व सरपंच समय सिंह के नेतृत्व में जिला उपायुक्त से मिलकर क्षेत्र के गांव को बाढ़ग्रस्त घोषित करने की मांग करते हुए पीड़ित परिवारों को प्रशासन की तरफ से आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मॉनसून में आई बारिस लोगो पर कहर बनकर टूट रही है गांवों में एक दर्जनसे अधिक घरों की नुकसान पहुंचा है। घर में इस कदर दरारे आई हुई है कि अब इनमे रहना भी खतरे से खाली नहीं है। ऐसे में उनका सब कुछ बर्बाद हो गया और वे अब सड़क पर आ गए है ऐसे में सरकार और प्रशासन से ही मदद की गुहार लगाई है. जिस पर उपायुक्त ने उन्हें टीम भेजकर मौका मुआयना कराने के बाद सम्भव मदद का आश्वासन दिया है.



Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें