Rewari News : विश्व शांति और कोरोना से मुक्ति के लिए भुरानंद बाबा बगीची में गौ माता पाठ का सप्तदिवसीय आयोजन

कोरोना महामारी के चलते हैं विश्व शांति के लिए कालका रोड स्थित भूरानंद बाबा की बगीची में सप्त दिवसीय गौ माता की कथा एवं नानी बाई का मायरा का पाठ चल रहा है। भूरानंद बाबा की बगीची के महंत विजेंद्र पुरी महाराज ने बताया कि परम पूज्य कुमारी देवी अंजली किशोरी व अचार्य पंडित सुनील शास्त्री व दिनेश कौशिक द्वारा 14 जुलाई से कोरोना से छुटकारा व विश्व शांति के लिए इस पाठ का वाचन किया जा रहा है जो कि 22 जुलाई तक चलेगा तथा 22 जुलाई को इसका समापन होकर प्रसाद वितरण किया जाएगा।  



जैसा की विदित है की कालाका रोड स्थित भूरानंद बाबा की बगीची काफी पुरानी प्रसिद्ध बगीची है, जिसका संचालन महंत बिजेंदर पुरी महाराज कर रहे हैं वे पहले भी समाज कल्याण हेतु ऐसे कई पाठ का आयोजन कर चुके हैं तथा इस बगीची में एक गौशाला भी काफी समय से चला रहे हैं। जब से इस बगीची का संचालन महंत बिजेंदर पुरी महाराज के हाथ में आया है तब से उन्होंने इसे  धार्मिक स्थल बना दिया है सुबह शाम काफी संख्या में लोग इस बगीची में पूजा पाठ के लिए आते हैं । धार्मिक कार्यों के साथ-साथ सामाजिक कार्य में भी महंत बिजेंद्र पुरी महाराज हिस्सा लेते है और उनका आयोजन भी करवाते है चाहे वो गौ शाला को चलाने का हो या कोरोना के समय में लोगो को आश्रय और सहायता करने का हो । 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें