Rewari News : मंत्री डॉ बनवारी लाल ने जलभराव वाले गांवों का दौरा कर अधिकारियों को विशेष गिरदावरी के निर्देश दिए

रेवाड़ी, 21 जुलाई। सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने बुधवार को रेवाड़ी के बावल विस क्षेत्र के गांव खंडोड़ा, मोहनपुर, टांकड़ी व धोबी घाट बावल में पहुंचकर ग्रामीणों से मुलाकात की और पिछले दिनों हुई तेज बरसात के कारण घरों व खेतों मेंं हुए नुकसान का निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि बरसात के पानी की निकासी के लिए ऐसी व्यवस्था की जाए जिससे पानी बस्ती की तरफ न जाए।



सहकारिता मंत्री ने मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि तेज बरसात के कारण अचानक जो पानी आया है, उस पानी की निकासी की उचित व्यवस्था की जाए तथा सरकार की योजना के अनुरूप पानी के रिचार्ज के लिए अधिकारी ग्रामीणों के साथ मिलकर जगह चिन्हित कर रिचार्ज चैनल तैयार करवाएं ताकि भविष्य में बरसात के पानी से ग्रामीणों को कोई परेशानी न आए। उन्होंने गांव खंड़ोड़ा में ग्रामीणों से रूबरू होते हुए संबंधित अधिकारियों को स्पष्टï निर्देश दिए कि वे पाईप के जरिए पानी को रिचार्ज चैनल तक लाने का प्रपोजल बनाएं। उन्होंने कहा कि रिचार्ज सिस्टम के बनने से बरसात का पानी का सही उपयोग होगा और जमीन का जलस्तर भी ऊंचा उठेगा।सहकारिता मंत्री ने कहा कि यदि हम छत के पानी का भी रिचार्ज सिस्टम बना लें तो इससे भू जलस्तर में बढ़ोतरी होगी और पानी की बचत भी। उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि खेतों व घरों में हुए नुकसान का सर्वे कराकर रिपोर्ट के अनुसार सरकार से जो भी मदद मिलेगी दिलवाने के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे।



इस अवसर पर एसडीएम बावल संजीव कुमार, जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता रविन्द्र गोठवाल, पूर्व चैयरमेन अमर सिंह महलावत, मंडलाध्यक्ष अमरजीत सिंह, जिला महामंत्री ईश्वर चनेजा, दलेर सिंह, सरपंच खंड़ौड़ा सत्यनारायण, पूर्व सरपंच पंखी सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें