Rewari News : राव इन्द्रजीत ने होलीस्टर कम्पनी द्वारा लगाएं गए ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट का किया शुभारंभ

रेवाड़ी, 2 जुलाई। केन्द्रीय सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्य मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा है कि हमारी सावधानी ही हमे कोरोना की तीसरी लहर से बचाएगी। कोरोना के केस भले ही कम हो रहे है लेकिन तीसरी लहर का खतरा लगातार मंडरा रहा है। तीसरी लहर से अगर बचना है तो वैक्सीन लगवाएं तथा कोविड नियमों का पालन करें, मास्क लगाकर रखे तथा विवाह शादी जैसे सार्वजनिक कार्यक्रमों में भीड़ न जुटाएं।



केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह शुक्रवार को नागरिक अस्पताल रेवाडी में ग्लोबल होलीस्टर कम्पनी द्वारा लगभग 90 लाख रूपए की लागत से बने ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट का शुभारंभ करने उपरांत समारोह में बोल रहे थे। राव ने कहा कि इजराइल, अमेरिका जैसे देशो में भी कोरोना काबू नहीं आ रहा है वहीं भारत में सरकार व प्रशासन के अथक प्रयासों से स्थिति काफी हद तक काबू में है। उन्होंने कहा कि एक माह में होलीस्टर कम्पनी ने ऑक्सीजन का 500 लीटर क्षमता प्रति मिनट प्लांट लगाकर सराहनीय कार्य किया है जिसके लिए होलीस्टर कम्पनी की मैनेजमेंट, डीसी यशेन्द्र व जिला प्रशासन बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में समाज सेवियों ने जानमाल की परवाह किए बिना सीधे पब्लिक में रहकर अच्छा कार्य किया, जिसके लिए मोदी सरकार की तरफ से दिल से सम्मान करता हूॅं। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में ऑक्सीजन की किल्लत का सामना करना पड़ा, मुख्यमंत्री व जिला प्रशासन ने प्रयास करके ऑक्सीजन की पूर्ति बनाएं रखीं। उन्होंने कहा कि देश में 32 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, कोरोना की लहर को रोकने के लिए 70 करोड को वैक्सीन लगना जरूरी है। उन्होंने कहा कि देश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि कोविड भागा नहीं है, सिर पर इसका खतरा मंडरा रहा है। तीसरी लहर रोकने के लिए हम वैक्सीन लगवाएं तथा कोरोना गाईडलाइन का पालन करें और मास्क अवश्य पहनें। उन्होंने कहा कि कोरोना की लड़ाई लडऩे के लिए किसी चीज की कमी नहीं रहने दी जाएगी। राव ने कहा कि पंचकुला के बाद रेवाडी का नागरिक अस्पताल पूरे प्रदेश में ऐसा होगा जहां पर आईसीयू बैड की सुविधा होगी। कोरोना पर काबू पाने के लिए राव ने देश व प्रदेश की सरकारों व प्रशासनिक अधिकारियों की सराहना की।


  केन्द्रीय मंत्री ने राव इन्द्रजीत ङ्क्षसह ने इस अवसर पर कोसली नागरिक अस्पताल के लिए इंसाफ मंच की तरफ से दी गई एॅम्बुलेंस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया और कहा कि इंसाफ मंच द्वारा चंदे का सदुपयोग अब कोरोना काल में हो रहा है।
सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि रेवाडी में ऑक्सीजन प्लांट लग चुका है और बावल में आक्सीजन के प्लांट का कार्य अंतिम चरण में है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत के प्रयास से कोसली नागरिक अस्पताल व सीएचसी में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाने की योजना है ताकि जरूरत पडऩे पर ऑक्सीजन की कोई कमी न रहे।
विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि कोसली नागरिक अस्पताल के लिए राव इन्द्रजीत सिंह ने एम्बुलेंस देने का जो वादा किया था वह आज पूरा हो गया है। उन्होंने कोसली में एम्बुलेंस देने पर राव का आभार व्यक्त किया।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने इस अवसर पर कहा कि होलीस्टर कम्पनी द्वारा लगाए जा रहे इस ऑक्सीजन जनरेटर की क्षमता 500 लीटर प्रति मिनट है। इसके शुरू होने से अब नागरिक अस्पताल को ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत नहीं पड़ेगी तथा मरीजों के लिए अब बाहर से सिलेंडर नहीं लाने पडेगें।
होलीस्टर कंपनी के प्लांट हैड संदीप चौपड़ा ने इस अवसर पर कहा कि उनकी कम्पनी की मंशा है कि रेवाडी कम्युनिटी के लिए ज्यादा से ज्यादा मदद की जाएं। उन्होंने कहा कि रेवाडी के आम नागरिक को लाभ मिले उसके लिए हम काम कर रहे है।
इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री औम प्रकाश यादव, जिला भाजपा अध्यक्ष हुकम चंद, जेजेपी के अध्यक्ष श्याम सुंदर सबरवाल, नगर परिषद रेवाडी की चेयरपर्सन पूनम यादव, सहप्रवक्ता वंदना पोपली, अहीर कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ हंसराज, सुनील मुसेपूर, शशी बाला, विरेन्द्र छिल्लर, नीतू चौधरी, दीपक मंगला, सहित पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल, एसडीएम रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, सीटीएम रोहित कुमार, सीएमओ डॉ कृष्ण कुमार, पीएमओ डॉ सुशील माही, डॉ अशोक कुमार, डॉ विशाल राव, होलीस्टर कम्पनी के मैनेजर प्रोग्राम मैनेजमेंट रोहित खेत्रपाल, एचआर हेड विक्रम भोमरा सहित अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education