Rewari News : अवैध माइनिंग में संलिप्त पाए जाने वाले व्यक्ति के खिलाफ की जाएगी कानूनी कार्यवाही : डीसी

रेवाड़ी, 22 जुलाई। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में जिला सचिवालय में अवैध माइनिंग को लेकर जिला टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया गया। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बैठक में सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिले में जो भी व्यक्ति अवैध माइनिंग में संलिप्त पाया जाता है उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाए तथा विभाग के नियमानुसार जुर्माना वसूल किया जाए।



जिला खनन अधिकारी अशोक कुमार ने बैठक में बताया कि जिले के गांव मामडिय़ा व कढू के पहाड़ों में अवैध माइनिंग के मामले सामने आए हैं जिन पर तुरंत कार्यवाही अमल में लाई गई हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 2020 -21 में 102 वाहन को अवैध माइनिंग के अंतर्गत पकड़ा गया, जिनमें से 90 वाहनों को 02 करोड 97 लाख 180 रूपए की जुर्माना राशि वसूल करने उपरांत छोड़ दिया गया। इस जुर्माना राशि में रॉयल्टी व अवैध खनन क्षतिपूर्ति की राशि शामिल होती है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2021-22 में जून माह तक 18 वाहन अवैध माइनिंग के अंतर्गत पकड़े गए हैं, जिनमें से 11 वाहनों से 34 लाख 91 हजार 150 रुपए जुर्माना राशि वसूल करने के बाद छोड़ दिया गया है। इस बैठक में उप पुलिस अधीक्षक हंसराज, सचिव आरटीए गजेंद्र सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें