Rewari News : पर्यावरण एवं प्रकृति का बिगड़ता संतुलन चिंता का विषय : विधायक लक्ष्मण सिंह यादव

कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि पर्यावरण एवं प्रकृति का बिगड़ता संतुलन सभी के लिए चिंता का विषय है। आज की युवा पीढ़ी तथा विद्यार्थियों के साथ हम सभी को इस पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। अगर आज हम नहीं चेते तो आने वाला समय भारी परेशानियों का सबब बन सकता है।



यादव शनिवार को सैनी सभा (रजि.) रेवाड़ी की ओर से दिल्ली गेट स्थित सैनी पब्लिक स्कूल में आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम को बतोर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इस दौरान वन विभाग की ओर से उपलब्ध कराए गए 150 पौधे विद्यार्थियों को वितरित किए गए तथा रोपित किए गए। कोसली विधायक ने सभी विद्यार्थियों से आह्वान किया कि उन्हें जो पौधा मिला है, उसे वह इस बरसात के मौसम में लगाकर बड़ा होने तक उसकी पूरी देखभाल करें। क्योंकि आज जिस तरह से पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है तथा प्रकृति का संतुलन बिगड़ रहा है। उससे प्राकृतिक आपदाएं बढ़ रही है। कहीं सूखा तो कहीं बाढ, कहीं भूसखलन तो कहीं भुकंप आदि आपदाएं मानव जीवन के लिए मुसीबत बनी हुई हैं। इन आपदाओं से बचने के लिए हम सभी को अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए तथा उनके बड़ा होने तक उनका संकल्प भी लेना चाहिए। आजकल बरसात का मौसम चल रहा है, यह मौसम पौधे के पनपने तथा बड़ा होने में काफी कारगर होता है। इसलिए इस अवसर का लाभ उठाते हैं पौधे लगाने के साथ-साथ दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए। सैनी सभा के प्रधान शशिभूषण सैनी ने मुख्य अतिथि कोसली विधायक का स्वागत करते हुए कहा कि स्कूल की ओर से प्रत्येक बच्चे को पौधरोपण के लिए प्रेरित करते हुए जागरुक किया जा रहा है। सैनी सभा से संबंध रखने वाली शिक्षण संस्थाओं के शैक्षणिक स्तर को बढ़ाने की दिशा में यथासंभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने मुख्य अतिथि का कार्यक्रम में भाग लेने पर आभार भी जताया। इस मौके पर पूर्व प्रधान रोशनलाल सैनी, पूर्व प्रधान अनिल सैनी, पूर्व महासचिव कैलाश सैनी, उपप्रधान हरीसिंह सैनी, कोषाध्यक्ष सर्वेश सैनी, मैनेजर सुभाष सैनी, गिरधारीलाल, कालोजियम सदस्य मा. धर्मपाल, सूर्यकांत सैनी, स्कूल प्रिंसिपल अनीता यादव, परमानंद सैनी समेत अनेक गणमान्य लोग एवं स्टॉफ सदस्य मौजूद थे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें