Rewari News : दलितों पर हमले बर्दास्त नहीं करेगा समाज: डॉ बनवारी लाल

रेवाड़ी, 2 जुलाई। प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने गाजीपुर बॉर्डर पर यूपी भाजपा के प्रदेश महामंत्री अमित वाल्मीकि पर हुए हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि आन्दोलनकारियों का आंदोलन अब हित का आंदोलन नहीं रहा। यह समुदाय विशेष का आन्दोलन होकर रह गया है। समुदाय विशेष का मतलब वे लोग है जो कांग्रेस की राजनीतिक पिच पर लाल सलाम बैट से बैटिंग कर रहे है। आन्दोलन में हुई घटनाएँ यही सब बयाँ कर रही है। दलित नेता अमित वाल्मीकि पर जानलेवा हमला हो या कसार गाँव के ब्राह्मण युवक मुकेश मुदगिल को जिन्दा जलाने की घटना हो, इतना ही नहीं अब यह धरना स्थल बदमाशों का अड्डा बन गया है। जहाँ बंगाल की युवती से दुराचार किया गया, वही नाबालिक बच्चियों के अपहरण की घटनाओं का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा।



मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि हरियाणा व देश का किसान खुशहाल है, भाजपा की मोदी और मनोहर सरकार में बगैर मांगे फसलों का एमएसपी बढ़ाया जा रहा है, सीधे किसानों के खातों में फसल का भुगतान किया जा रहा है। हरियाणा में देश में सबसे अधिक 10 फसले एमएसपी पर खरीदी जा रही है। नए कृषि कानूनों से किसानों की आमदनी में इज़ाफा होगा। मेरे देश व प्रदेश का किसान तो इस उम्मीद में बैठा है कब नए कृषि कानून अमल में आएँगे।  उन्होंने कहा आन्दोलन की आड़ में दिल्ली बॉर्डर के धरना स्थल बदमाशों की पनाहगाह बन गए है जिससे आस पास के क्षेत्र के गाँव के लोगों को परेशानी का सामना करना पड रहा है। उन्होंने कहा कि आन्दोलन की आड़ में दलितों और दूसरी जातियों पर हो रहे हमलों को समाज कभी बर्दास्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि तथाकथित किसान संगठन के नेताओं के भडक़ाऊ भाषणों के कारण आन्दोलन स्थलों पर अराजकता का माहौल बन रहा है। लोकतान्त्रिक व्यवस्थाओं को ताक पर रखकर कुछ लोग आन्दोलन की पवित्रता को मलिन कर रहे है। आए दिन ब्राह्मणों और दलितों के साथ हो रही हिंसा की घटनाओं से कई सवाल खड़े होते है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें