Rewari News : बस स्टैंड पर बिल्डिंग का छज्जा गिरा कई वाहन क्षतिग्रस्त हुए बड़ा हादसा टला



रेवाड़ी में मॉनसून की बारिस के कारण बस स्टैंड की बिल्डिंग का बड़ा हिस्सा अचानक टूटकर नीचे गिर गया। जिससे नीचे पार्किंग में खड़े तीन-चार दुपहिया वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। गनीमत रही घटना रात के समय हुई अगर दिन के समय होती तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। दिन के समय बड़ी संख्या में लोगो की आवाजाही लगी रहती है। उल्लेखनीय है की बस स्टैंड की यह बिल्डिंग 40 साल पुरानी है और पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। नई बिल्डिंग के लिए प्रस्ताव भेजा हुआ है जब तक नई बिल्डिंग नहीं बन जाती तब तक इसी में रहकर कर्मचारियों को काम करने को मजबूर है। पार्किंग की जिस बिल्डिंग का छज्जा टूटकर नीचे गिरा है वह बिल्डिंग भी कंडम हो चुकी है। 



जानकारी के अनुसार रेवाड़ी शहर के बस स्टैंड पर बुधवार रात्रि को पुलिस चौकी के पास बनी पार्किंग के पास बिल्डिंग के छज्जे के लेंटर का एक बड़ा हिस्सा अचानक भरभरा कर नीचे गिर गया। जिस कारण नीचे पार्किंग में खड़े तीन चार वाहन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए गनीमत रही रात के समय इसके आसपास कोई नहीं था वरना बड़ा हादसा हो सकता था। बस स्टैंड की कंडम बिल्डिंग से हुए इस हादसे के बारे में जब हमने रोडवेज डिपो के महाप्रबंधक अशोक कौशिक से बात करनी चाही तो वे अपने कार्यालय में उपलब्ध नहीं थे। फ़ोन करने पर उन्होंने बताया कि बस स्टैंड का नया भवन दूसरी जगह बनना प्रस्तावित है उसे लेकर उच्चाधिकारियों को लिखा जा चुका है जब तक बस स्टैंड का नया भवन नहीं बन जाता तब तक पुराने से काम चलाना पड़ेगा जो बिल्डिंग ख़राब और कंडम होने की कगार पर है उन्हें रिपेयर कराया जायेगा। पिछले तीन चार दिनों से मॉनसून की तेज़ बारिस किस कदर आफत बनकर आ रही है यह सबके सामने है। कहीं जलभराव हो रहा है तो कहीं मकान में दरारे आ रही है तो कहीं पुराने भवन का छज्जा टूटकर गिर रहा है तो कहीं तेज़ बारिस के कारण खेतो में पानी घुसने से किसान की फसलों को नुकसान हो रहा है। 


हरियाणा रोडवेज मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन रजिस्टर्ड  नंबर -1767 की मीटिंग बस स्टैंड परिसर में हुई जिसमें जिसमें रेवाड़ी बस स्टैंड की जर्जर बिल्डिंग का मुद्दा छाया रहा जिसमें रेवाड़ी डिपो के प्रधान अभिलाष यादव ने बताया कि आज  रेवाड़ी बस स्टैंड पार्किंग में बिल्डिंग की छत का एक बड़ा हिस्सा नीचे गिर गया जिससे एक बडा हादसा होते-होते टल गया अभी दो तीन दिन पहले ही बारिश के चलते रोडवेज कार्यशाला परिसर में भी टीन गिर गई थी जिसमें भी एक बडा हादसा होते होते टल गया था और बारिश के चलते पूरा बस स्टैंड परिसर  पानी से लबालब भरा है जीससे सवारियों और आमजन को बहुत भारी परेशानी उठानी पड़ रहीं है महाप्रबंधक महोदय कोई सूध नही ले रहे हैं सच्चाई तो ये है कि महाप्रबंधक महोदय अपने ऑफिस में ही बहुत कम बैठते है सप्ताह में एक दो दिन ही बैठते हैं हम प्रशासन से अपील करते हैं कि सवारियों व आमजन कि परेशानी को देखते हुए इस जलभराव से मुक्ति दिलाए व इसके साथ ही हम प्रशासन से अपील करते हैं कि बस स्टैंड परिसर के सभी ऑफिसो को अस्थाई तौर पर  दूसरी जगह पर sift कराया जाये ताकि कोई बड़ा हादसा न  हो इस मौके पर डिपो के उपप्रधान चंद्र प्रकाश यादव, सचिव चिराग यादव, कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश, सहसचिव फतेह सिंह, ऑडिटर कुलदीप जैलदार, प्रेस प्रवक्ता सुधीर यादव, प्रेम मैडम, स्टेनो टाइपिस्ट परमजीत, सहित अनेक कर्मचारी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education