Rewari News : Covid-19 की तीसरी लहर से बचाव के लिए हमें सावधानियां बरतने की जरूरत : DC

रेवाड़ी, 7 जुलाई। डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर से बचाव के लिए हमें सावधानियां बरतने की जरूरत है। दूसरी लहर से सीख लेते हुए हमें प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां करनी होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के व्यवहार में हमें कुछ बदलाव करने की जरूरत है। डीसी ने कहा कि हमें कोरोना की थर्ड वेव के लिए तैयार रहना है, इसके लिए मशीनरी को ठीक रखें। उन्होंने कहा कि जो नागरिक कोरोना से ठीक हो गए है लेकिन उसके साईड इफैक्ट जो आ रहे है उनका भी ध्यान रखना है, तथा उसके उपचार के लिए कारगर कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने सीएमओ व पीएमओ को निर्देश दिए कि वेंटिलेटर चलाने के लिए स्टॉफ को ट्रेन्ड रखें। 



डीसी यशेन्द्र सिंह आज आईएमए के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने  कहा सभी अस्पताल सरकार द्वारा तय किए गये रेट ही ले इससे ज्यादा लिए तो एक्शन लिया जाएगा। हॉस्पिटल में जिसको दाखिल करने की जरूरत हो उन्हें ही दाखिल करे,50 बेड के अस्पताल जल्द से जल्द ऑक्सीजन प्लांट लगाए,उन्होंने सुझाव दिया कि 30 बेड वाले हॉस्पिटल दो या तीन मिलकर अपना ऑक्सिजन प्लांट लगा सकते है। डीसी ने कहा कि प्राइवेट हॉस्पिटल के स्टाफ जिनको वैक्सीन नही लगी है वे लिस्ट बनाकर दे, उनके लिए वैक्सीन कैम्प लगा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अस्पताल का आईसीयू का स्टाफ ट्रेंड नही है तो उसे ट्रेंड करे।

बैठक में सीएमओ डॉ कृष्ण कुमार डॉक्टर विजय प्रकाश,डॉ दीपक, आईएमए का प्रधान डॉक्टर पवन गोयल, डॉक्टर शिवरतन, डॉक्टर उत्कर्ष, डॉक्टर नरेंद्र, डॉक्टर विवेक जैन, डॉक्टर विराट सहित शहर के अन्य डॉक्टर भी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें