Rewari News : कोरोना की दूसरी लहर के बीच 9-12 वी के खुले स्कूल, कोरोना नियमो का सख्ती से पालन करने के निर्देश



ग्राम समाचार न्यूज : प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर में केस कम होने के बाद शुक्रवार से नौवीं से 12 तक के स्कूल खोल दिए गए है। रेवाड़ी में भी करीब चार महीने बाद आज से सभी सरकारी और निजी स्कूल खुल गए है। हालाँकि अभी पेरेंट्स की अनुमति के साथ 50 प्रतिशत बच्चो को ही स्कूल बुलाया गया है आज पहले दिन स्कूल में बहुत कम छात्र पहुंचे। विद्यालय द्वारा सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइड लाइन का पालन कराया जा रहा है। रेवाड़ी के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 9-12 वी तक 1011 छात्राएं है जिनमे से आज कुल 115 छात्राये उपस्थित रही। 



विद्यालय के प्राचार्य दुर्गादास ने बताया कि आज कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थी स्कूल में माता पिता से लिखित में अनुमति पत्र लेकर आये है गेट पर छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है बच्चो के लिए मास्क और सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है विद्यालय में विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए जगह जगह पर बोर्ड लगाए गए है। बैंच पर नाम लिखकर एक बैंच पर एक ही विद्यार्थी को बैठाया गया है तथा एक दूसरे बच्चो से पैन, पेंसिल, किताब कॉपी या पानी की बोतल आदि कोई भी सामान लेने के लिए मना किया गया है। वहीं कई दिनों बाद स्कूल खुलने के बाद विद्यार्थी भी काफी उत्साहित नजर आये। बारहवीं क्लास कॉमर्स की छात्रा भावना ने बताया कि कई दिनों से घर में रहकर और ऑनलाइन पढाई कर ऊब गए थे आज से विद्यालय में आने का मौका मिला है काफी अच्छा लग रहा है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें